scriptबचपन की दोस्त के लिए इस लड़की ने एमबीबीएस की सीट छोड़ी | Tamil Nadu girl leaves medical seat for childhood friend | Patrika News

बचपन की दोस्त के लिए इस लड़की ने एमबीबीएस की सीट छोड़ी

Published: Jun 21, 2016 11:41:00 pm

वर्षिनी के इस कदम से अभिभूत जाननी ने कहा कि उसके इस कदम से दोनों की दोस्ती और मजबूत होगी

TN Girl

TN Girl

चेन्नई। सच्ची दोस्ती के कई किस्से सुने होंगे आपने, लेकिन तमिलनाडु की एक छात्रा ने इस बात की मिशाल पेश कर सबका दिल जीत लिया। सोमवार को राज्य मेडिकल और डेंटल की काउंसिलिंग थी। त्रिची के सामायापुरम की रहने वाली वर्षिनी एस ने पूर्व सैन्यकर्मियों के बच्चों के लिए आवंटित सीट अपनी दोस्त जाननी एन के लिए छोड़ दी। दोनों लड़कियां एसआरवी मैट्रिक्यूलेशन हायर सेंकेड्री स्कूल की छात्राएं हैं।

वर्षिनी ने बताया कि मुझे कट ऑफ में 199 नंबर मिले और मैं ओबीसी से आती हूं। हालंाकि, काउंसिलिंग के दौरान मैंने सीट लेने से मना कर दिया। मुझे उम्मीद है कि सामान्य श्रेणी में सीट हासिल करने में कामयाब हो जाउंगी। लेकिन, यह मेरी सबसे अच्छी दोस्त के लिए आसान नहीं है। दोस्ती के चलते मैंने यह सीट उसके लिए छोड़ दी।

वर्षिनी के इस कदम से अभिभूत जाननी ने कहा कि उसके इस कदम से दोनों की दोस्ती और मजबूत होगी और हमारे परिवारों के बीच संबंध और मजबूत हो जाएंगे। हम दोनों ने पढ़ाई एक साथ शुरू की थी और तभी से हम दोस्त हैं।

दोनों सहेलियों के बीच महज 0.25 अंक का फर्क है। वर्षिनी के सीट छोडऩे से जननी को मद्रास मेडिकल कॉलेज में सीट मिल गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो