scriptदेर रात से दोपहर तक चला बारिश का दौर, कई स्थानों में बनी जलभराव की स्थिति, किसानों के चेहरे खिले | Patrika News
खास खबर

देर रात से दोपहर तक चला बारिश का दौर, कई स्थानों में बनी जलभराव की स्थिति, किसानों के चेहरे खिले

कलेक्ट्रेट के सामने पेड़ गिरने से आवागमन हुआ बाधित, मौसम में घुली ठंडक

शाहडोलJul 05, 2024 / 12:24 pm

Ramashankar mishra

शहडोल. बुधवार की देर रात से जिले में रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो पूरा दिन चलता रहा। दिन भर हुई बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त रहा। दिनभर रुक-रुक कर लगातार हुई बारिश से मौसम ठंडा हो गया। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, लेकिन शहर के कई स्थानों में जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं नगर के जेल बिल्डिंग, अंबेडकर चौक, एमएलबी स्कूल के समीप, सब्जी मंडी अर्बन स्कूल सहित पांडव नगर व पुरानी बस्ती में जलभराव से लोग परेशान होते देखे गए। लागातार हुई बारिश से सुबह स्कूली छात्रों को भी समस्या का सामना करना पड़ा।

पेड़ गिरने से आवागमन रहा बाधित
लागातार हुई बारिश से कलेक्ट्रेट परसिर के समीप पुराना पेड़ धरासाई हो गया। शहडोल- उमरिया मार्ग के बीच सडक़ में पेड़ गिरने से आवागमन में समस्या हुई। स्थानीय लागों ने घटना की जानकारी नगरपालिका को दी। नगरपालिका अमले द्वारा पेड़ हटाने के बाद आवागमन सुचारू रूप से बहाल हो सका। इस दौरान सबसे ज्यादा परेशानी बड़े वाहनों को हुई।

किसानों के खिले चेहरे
करीब 10 घंटे हुई रिमझिम बारिश से खेतों में नमी आ गई। जो खेती के लिए उपयुक्त बताया जाता है। खेत में नमी आने व पानी भरने से किसानों के चहरे खिल उठे, बारिश के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में खेती किसानी का कार्य किसानों ने शुरू कर दिया।

जिले में 30 मिमी. कुल वर्षा दर्ज
जिले में गुरुवार को कुल वर्षा 30.मिमी. व औसत वर्षा 4.3 मिमी. दर्ज की गई है। इसमें सबसे अधिक वर्षा गोहपारू क्षेत्र व सबसे कम जैतपुर व ब्यौहारी क्षेत्र में हुई है। कार्यालय भू अभिलेख से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोहागपुर में 6, बुढ़ार में 1., गोहपारू में 15, चन्नौड़ी में 5 व जयसिंहनगर में 3 मिमी. वर्षा दर्ज की गई। वहीं जैतपुर व ब्यौहारी क्षेत्र में बारिश नहीं हुई। जिले में 1 जून से 4 जुलाई के बीच 129.3 मिमी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। जो बीते वर्ष की तुलना में 76.4 मिमी. कम है।

Hindi News/ Special / देर रात से दोपहर तक चला बारिश का दौर, कई स्थानों में बनी जलभराव की स्थिति, किसानों के चेहरे खिले

ट्रेंडिंग वीडियो