script

अंडरपास में भरा इतना पानी कि लोग नहा रहे… रेल मंत्री ने भी किया ट्वीट

Published: Oct 04, 2021 07:12:54 pm

चौरई नगर में नवेगांव मार्ग पर रेलवे का अंडरपास बारिश का पानी भर जाने से नहर बन गया है। आवागमन ठप हो चुका है। लोग यहां नाहने -धोने लगे हैं।

railway

railway

छिन्दवाड़ा/ चौरई . चौरई नगर में नवेगांव मार्ग पर रेलवे का अंडरपास बारिश का पानी भर जाने से नहर बन गया है। आवागमन ठप हो चुका है। लोग यहां नाहने -धोने लगे हैं। लोगों ने बताया कि अंडरपास के दोनों छोर ऊंचे हैं । निर्माण के समय पानी निकास की व्यवस्था नहीं किए जाने से अंडरपास में करीब 12फीट पानी भरा हुआ है । मजबूरी में लोगों को रेल पटरी पार कर आना जाना पड़ रहा है। रेलवे ने लोहे के बैरिकेट्स लगाकर रास्ते को बन्द कर दिया है । अब लम्बा चक्कर लगाते हुए खेतों से होते हुए पटरियों को पार करके आना- जाना पड़ रहा है । लोगों का कहना है कि अगर परिवार का कोई सदस्य बीमार हो जाए तो डाक्टर के पास जाने की समस्या है । बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं । रेलवे प्रशासन को जानकारी होने के बाद भी पानी निकास की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही।
वहीं रेल मंत्री ने इस समस्या को ट्वीट कर समस्या के जल्द निराकरण की बात कही है।
अंडरपास के दूसरी तरफ अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के 4 हॉस्टल संचालित हैं । इनमें 2 बालिकाओं और 2 छात्रों के लिए हैं। ये बच्चे अभी पटरियों को पार करके स्कूल जाते हैं । वहीं अंडरपास में भरे पानी की वजह से आसपास रहने वाले लोगों के लिए जहरीले जलीय जीवों का खतरा भी बना हुआ है । रात्रि के समय जोखिम बढ़ जाता है यहां रहने वाले ज्यादातर लोग मजदूर वर्ग के हैं जो रात के समय लौटते हैं और रात में यहां अन्धेरा रहता है । अंडरब्रिज के दूसरी ओर सेवा सहकारी समिति चौरई द्वारा गोदाम बनाया जा रहा है। जहां खाद बीज का भण्डारण किया जाएगा भविष्य में किसानों को आने जाने में परेशानी होगी ।

ट्रेंडिंग वीडियो