scriptरास्ता बंद कराकर दे रहे थे धमकी, प्रवेशोत्सव के दिन भोजन में मिला दी थी गदंगी, प्रशासन ने भेजा जेल | Patrika News
खास खबर

रास्ता बंद कराकर दे रहे थे धमकी, प्रवेशोत्सव के दिन भोजन में मिला दी थी गदंगी, प्रशासन ने भेजा जेल

प्रशासनिक अधिकारियों ने की कार्रवाई, भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराया

शाहडोलJun 26, 2024 / 12:19 pm

Ramashankar mishra

शहडोल. दबंग अब शिक्षा के मंदिर को भी प्रभावित करने में संकोच नहीं कर रहे हैं। विद्यालय की रिक्त भूमि पर कब्जा करने के लिए न केवल इनके द्वारा स्कूल संचालन बंद कराया जा रहा है, बल्कि शिक्षकों के साथ अभिभावकों को भी परेशान किया जा रहा है। ऐसा ही मामला सीधी थानान्तर्गत गजवाही का प्रकाश में आया है। यहां दबंगो ने स्कूल भूमि पर कब्जा करने के साथ ही हैंडपंप का कनेक्शन अपने घर पर करा लिया था। मामले में प्रशासन ने दो आरोपियों को जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार गजवाही में संचालित शासकीय विद्यालय की भूमि पर हरिलाल यादव व सीताराम यादव ने कब्जा जमा रखा था। हैंडपंप का कनेक्शन अपने घर पर करा लिया था। विद्यालय का नियमित संचालन नहीं होने दे रहे थे। शिक्षक के साथ ही अभिभावकों को भी डरा धमका रहे थे। इससे डरकर अभिभावक भी बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे थे।
शिक्षक ने बताया कि आरोपी विद्यालय में मध्यान्ह भोजन नहीं बंटने दे रहे थे। बच्चों के भोजन में गोबर तक मिला दिया था। प्रवेशोत्सव में भी विद्यालय संचालित नहीं होने दिया। इनकी दबंगई से परेशान शिक्षक ने इसकी शिकायत विभागीय अधिकारी डीपीसी व बीआरसीसी से की। शिक्षक की शिकायत को विभागीय अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया। विभागीय अधिकारियों की अनदेखी से क्षुब्ध शिक्षक ने प्रशासनिक अधिकारियों को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की। शिक्षक की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्रगति वर्मा एसडीएम जयसिंहनगर व सुषमा धुर्वे तहसीलदार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच विद्यालय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया है। साथ ही दोनो आरोपी हरिलाल यादव व सीताराम यादव को जेल भेज दिया है।

Hindi News/ Special / रास्ता बंद कराकर दे रहे थे धमकी, प्रवेशोत्सव के दिन भोजन में मिला दी थी गदंगी, प्रशासन ने भेजा जेल

ट्रेंडिंग वीडियो