scriptइस भैंसे की इतनी है कीमत जिससे आप 40 लाख रूपये के 50 से ज्यादा फ्लैट खरीद सकते हैं! हर रोज पीता है व्हिस्की! | Patrika News
खास खबर

इस भैंसे की इतनी है कीमत जिससे आप 40 लाख रूपये के 50 से ज्यादा फ्लैट खरीद सकते हैं! हर रोज पीता है व्हिस्की!

4 Photos
7 years ago
1/4
आप अगर अभी तक यही सोचते हैं कि भारत में गाय की ही अच्छे से देखभाल की जाती है तो शायद आप गलत हैं क्योंकि यहाँ गायों की तरह उनकी अन्यप्रजातियों को भी उतनी ही तवज्जो दी जाती है। यही वजह है कि चंडीगढ़ का तह बुल अपने रहन-सहन और अपनी खासियतों के कारण दुनियाभर में छाया हुआ है। इस बुल की एक अजीबो-गरीब आदत इसे अन्य बुल से अलग करती है।
2/4
लगभग 21 करोड़ रूपये की कीमत का यह भैंसा हर रोज शाम होते ही नशे में तुल्ल हो जाता है। इसकी वजह है इसका हर शाम व्हिस्की पीना, जो इसे अन्य सांडों से अलग बनाता है। आप इस बात से भी हैरान हो सकते हैं कि भैंसे की ये आदत उसके मालिक पर बोझ नहीं है क्योंकि सांड़ का मालिक इसके सीमेन (शुक्राणु) बेचकर सालाना एक करोड़ रुपए तक कमाता है।
3/4
इस भैंसे का नाम ‘सुल्तान’ है और इसकी आदत पर उसके मालिक का कहना है कि वो शराब पीना काफी पसंद करता है और उसके ऐसा करने से उसे सुकून मिलता है। आपको बता दें कि 8 साल के इस भैंसे की लंबाई 6 फीट है और इसका वजन 1 टन से भी ज्यादा है। देश में सबसे कीमती भैंसे में इसकी गिनती होती है।
4/4
बाजार में इस भैंसे की कीमत 21 करोड़ रुपए की है। रोजाना व्हिस्की पीने की आदत से मशहूर इस भैंसे के बारे में जानकर लोग काफी हैरान है। सुल्तान को राम नरेश बेनिवाल ने रोहतक से 2 लाख 40 हजार रुपए में खरीदा था। एक विदेशी ने पिछले दिनों इसकी कीमत 21 करोड़ रुपए लगाई थी। सुबह के नाश्ते में सुल्तान देशी घी और दूध पीता है। यह भैंसा मुर्राह नस्ल का है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.