script

क्रैश के ठीक पहले सीडीएस रावत को ले जाने वाले हेलिकॉप्टर का वीडियो वायरल

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2021 11:56:23 am

Submitted by:

Swatantra Jain

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए जनरल बिपिन रावत और 13 अन्य लोगों को ले जाने वाले भारतीय वायु सेना (IAF) के हेलीकॉप्टर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो पर्यटकों का बनाया बताया जा रहा है।

Army Chief Bipin Rawat india pakistan news

Army Chief Bipin Rawat india pakistan news

बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए जनरल बिपिन रावत और 13 अन्य लोगों को ले जाने वाले भारतीय वायु सेना (IAF) के हेलीकॉप्टर MI-17 V5 का 20 सेकंड का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) और उनके सहित 13 लोग मारे गए हैं।
सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में लोगों के एक समूह को रेलवे ट्रैक पर चलते हुए और नीचे उड़ रहे हेलिकॉप्टर की ओर देखते हुए दिखाया गया है। हेलिकॉप्टर के दृश्य से गायब होने के कुछ सेकंड बाद, हेलिकॉप्टर के इंजन की आवाज आना बंद हो गई। संभवतः ये दुर्घटना का संकेत था। वीडियो में दिख रहे पुरुषों में से एक को तमिल में पूछते हुए देखा जा सकता है, “क्या हुआ?”

https://twitter.com/Swatant05675736/status/1468821754353053697?ref_src=twsrc%5Etfw
सुबह 11:48 बजे भरी थी हेलीकॉप्टर ने उड़ान

बता दें रावत को ले जा रहे एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर ने करीब 11:48 बजे पास के कोयंबटूर के सुलूर वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के दौरे पर थे।
दुर्घटना में मारे गए लोगों में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के सैन्य सलाहकार ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर और लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह शामिल हैं। मारे गए अन्य कर्मियों में विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साई तेजा शामिल हैं। भारतीय वायुसेना ने कहा कि अकेले जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का वेलिंगटन के एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो