scriptकश्मीरी हिंदुओं के घाटी में पुनर्वास का वक्त आ गया | Time for rehabilitation of Kashmiri Hindus in the valley | Patrika News

कश्मीरी हिंदुओं के घाटी में पुनर्वास का वक्त आ गया

Published: Feb 17, 2020 04:51:05 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Jammu&Kashmir Pandits News ) विस्थापित कश्मीरी पंडितो ( Kashmiri Pandits rehabilitation ) की संस्था पन्नुन कश्मीर ने कहा है की आतंकवाद के (Terrorism ) कारण अपने घर छोड़ के शरणार्थी का जीवन वियतीत करने वाले कश्मीरी हिंदुओं का घाटी में पुनर्वास का वक्त आ गया है।

कश्मीरी हिंदुओं के घाटी में पुनर्वास का वक्त आ गया

कश्मीरी हिंदुओं के घाटी में पुनर्वास का वक्त आ गया

जम्मू (योगेश): (Jammu&Kashmir Pandits News ) विस्थापित कश्मीरी पंडितो ( Kashmiri Pandits rehabilitation ) की संस्था पन्नुन कश्मीर ने कहा है की आतंकवाद के (Terrorism ) कारण अपने घर छोड़ के शरणार्थी का जीवन वियतीत करने वाले कश्मीरी हिंदुओं का घाटी में पुनर्वास का वक्त आ गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने हल ही में कहा था की कश्मीरी हिंदुओं का पुनर्वास सरकार की प्राथमिकता है। उनके बयान से संतोष व्यक्त करते हुए पनुन कश्मीर राजनीतिक मामला समिति के अध्यक्ष वरिंदर रैना ने कहा विस्थापन के बाद करीब 28 साल पहले पन्नुन कश्मीर दुवारा पारित मार्गदर्शन प्रस्ताव में कही गई बाते पर अमल करने का समय आ गया है।

हिंदू मंदिरो व तीर्थ यात्रा विधेयक पारित हो
उन्होने कहा की कश्मीरी पंडितो से साथ हुए अत्याचार के “विशेष अपराध न्यायाधिकरण” की स्थापना के साथ कश्मीर में विस्थापित हिंदुओं के पुनर्वास के लिए हिंदू मंदिरों और तीर्थयात्रा विधेयक को पारित किया जाना चाहिए। उन्होंने सरकार से इस संबंध में केपी प्रतिनिधियों के साथ संरचित बातचीत शुरू करने का आग्रह किया।

आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील हो
पन्नुन कश्मीर के महासचिव उपेंद्र कौल ने कहा की सरकार की प्राथमिकता आतंकवाद को कुचलने की होनी चाहिए। कश्मीर में अशांति के लिए जिम्मेदार लोगो से निपटा जाना चाहिए। सरकार द्वारा हाल ही में किए गए उपायों ने जमीन पर परिणाम दिखाना शुरू कर दिया है। आने वाली गर्मियों में सरकार सतर्कता बढ़ानी है और सतर्क रहना है। उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थों के द्वारा किसी भी तरह से माहौल को खराब नहीं होने देना है। सुरक्षा ग्रिड को कड़ा किया जाना चाहिए और यह गर्मी आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील साबित होनी चाहिए। यह घाटी में आतंकवाद, मौत और सामूहिक विनाश के तीन दशक पुराने खतरे को समाप्त करने का अब उचित समय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो