चोरी की मोटरसाइकिलें खरीदकर बेचने वाले दो मैकेनिक गिरफ्तार

- चोरी की पन्द्रह मोटरसाइकिल जब्त, मुख्य आरोपी गिरफ्त से दूर
- चार-पांच हजार में खरीदकर दुगुनी दर पर बेचते, कई बाइक के पाट्र्स बेचे

Vikas Choudhary

Updated: 22 Jul 2019, 12:13 AM IST

स्‍पेशल

जोधपुर.
बनाड़ थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चुराने वाली गैंग पर नजर रखने के बाद बिलाड़ा थानान्तर्गत कापरड़ा से दो मैकेनिक को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी चोरी की मोटरसाइकिलें खरीदकर बेचते हैं और चोरी की बाइक के पाट्र्स भी बेचकर मुनाफा बटोर रहे थे। मोटरसाइकिल चुराने वाला पकड़ में नहीं आया है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्र यादव के अनुसार दुपहिया वाहन चोरियां बढऩे के बाद विशेष टीम गठित कर सादे वस्त्रों में लगाई गई। थानाधिकारी अशोक आंजणा के निर्देशन में हेड कांस्टेबल पुखराज, कांस्टेबल महिपाल मीणा, बत्तीलाल, ओमप्रकाश व अकरम ने कापरड़ा कस्बे के सिंधी नगर में दबिश दी और फारूख (२५) पुत्र जमालदीन व इब्राहिम (२५) पुत्र उस्मान खान को हिरासत में लिया। पूछताछ में दोनों ने कस्बे के ही एक युवक से चोरी की मोटरसाइकिलें खरीदने व आगे बेचना स्वीकार किया। पुलिस ने चोरी का माल खरीदने के आरोप में फारूख व इब्राहिम को गिरफ्तार कर लिया। एएसआई कांशीराम, हेड कांस्टेबल मिश्रीलाल व परमेश्वर ने आरोपियों से पूछताछ के बाद कापरड़ा में छुपाकर रखी चोरी की पन्द्रह मोटरसाइकिलें जब्त की। मोटरसाइकिल चुराने वाले युवक को नामजद कर लिया गया है। उसकी तलाश की जा रही है। वह स्मैकची बताया जाता है।
इंजन-चैसिस नम्बर बदल बेचते, पाट्र्स भी बेचे

थानाधिकारी अशोक आंजणा का कहना है कि दोनों आरोपी कस्बे में मोटरसाइकिल के मैकेनिक हैं। दोनों पिछले एक-डेढ़ साल से चोरी की मोटरसाइकिल पांच से छह हजार रुपए में खरीदते हैं। इंजन-चैसिस नम्बर घिसकर मिटाने के बाद उन पर नए नम्बर चढ़ाते हैं। इसके बाद दुगुनी दर पर बेच देते थे। इतना ही नहीं, ग्राहक के हिसाब से दोनों आरोपी मोटरसाइकिल के कल-पुर्जों को खोलकर भी बेचने का धंधा करते थे।
बाइक चोरी का आरोपी गिरफ्तार

सरदारपुरा थाना पुलिस ने सरदारपुरा सी रोड से मोटरसाइकिल चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया। चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। थानाधिकारी लिखमाराम के अनुसार पीथावास निवासी जवरीलाल (२५) पुत्र मांगीलाल बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है। उसने गत १७ जून को सरदारपुरा बी रोड से मोटरसाइकिल चुराई थी। गांव में छुपाई चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned