जातरुओं के भेष में मादक पदार्थ की तस्करी, अफीम का एक किलो दूध जब्त

Vikas Choudhary

Publish: Sep, 12 2018 08:28:11 PM (IST)

स्‍पेशल
1/2


जोधपुर.
बाबा रामदेव मेले में जातरुओं के भेष में नकबजन गिरोह के आने की आशंका बनी रहती है, लेकिन अब जातरुओं के भेष में मादक पदार्थों की तस्करी भी होने लगी है। करवड़ थाना पुलिस ने खारी रोड स्थित भवाद तिराहे पर मोटरसाइकिल पर बाबा रामदेव की झंडियां लगाकर जातरू बनकर आ रहे दो युवकों से अफीम का १.२ किलो दूध व दस हजार रुपए जब्त कर दोनों को गिरफ्तार किया।
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि मेले में सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही विधानसभा चुनाव को देखते हुए अतिरिक्त सावचेती बरती जा रही है। उसी के तहत जातरुओं के भेष में एक मोटरसाइकिल पर मादक पदार्थ की खेप आने की सूचना मिली। मोटरसाइकिल नम्बर के आधार पर पुलिस ने खारी रोड पर भवाद तिराहे के पास मंगलवार देर रात नाकाबंदी की। इस बीच, वहां आ रही एक मोटरसाइकिल को थानाधिकारी राजूराम बामणिया के नेतृत्व में पुलिस ने रोक लिया। जातरुओं की झण्डी लगी मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक सकपका गए। तलाशी लेने पर अफीम का १.२ किलो दूध व मादक पदार्थ की तस्करी से अर्जित १०२५० रुपए जब्त किए गए। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मध्यप्रदेश में देवास जिले के सोनकंज थानान्तर्गत कुम्हारिया राव निवासी गोपाल जाट (२२) पुत्र रेवाराम व डांगियावास थानान्तर्गत आशापुर तिगरा निवासी दीनाराम उर्फ दिनेश पुत्र मंगलाराम जाट को गिरफ्तार किया गया। मामले की जांच कर रहे मण्डोर थानाधिकारी आनंद कुमार सांखला ने दोनों को बुधवार शाम कोर्ट में पेश कर रिमाण्ड लिया है। आरोपी गोपाल यह मादक पदार्थ मध्यप्रदेश के देवास से लेकर आया था। कार्रवाई में थानाधिकारी बामणिया के साथ हैड कांस्टेबल गणेशराम, भोपालराम, गोविंद सिंह, कांस्टेबल खेत सिंह, मुकेश व प्रियंका शामिल थे।
रामदेवरा तक जाकर जातरुओं को बेचने की फिराक में थे
थानाधिकारी राजूराम बामणिया ने बताया कि गिरफ्त में आने वाले दोनों युवक जातरू बनकर आए थे। मोटरसाइकिल पर बाबा रामदेव की झण्डी लगी थी। वे रामदेवरा तक जाकर रास्ते में मिलने वाले जातरुओं को अफीम का दूध बेचने की फिराक में थे, लेकिन पहले ही पकड़ में आ गए।

Ad Block is Banned