scriptभारतीयों के बिना मिट्टी में मिल जाता ये मुस्लिम देश, यकीन नहीं हो रहा तो सबूत वाला वीडियो देख लें | uae is totally incomplete without india | Patrika News

भारतीयों के बिना मिट्टी में मिल जाता ये मुस्लिम देश, यकीन नहीं हो रहा तो सबूत वाला वीडियो देख लें

Published: Feb 21, 2018 11:30:07 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

UAE में अमीराती लोगों की संख्या भारतीयों के मुकाबले आधी से भी कम है। UAE में रहने वाली कुल जनसंख्या की करीब 28 फीसदी आबादी भारतीय है।

uae
नई दिल्ली। दुनिया में भारत की क्या महत्ता है, इस बात को हमसे ज़्यादा शायद विदेशी जानते हैं। लेकिन सबसे खास बात ये है कि एक मुस्लिम देश खुद अपने आस्तित्व के पीछे भारत को आधार मानता है। उनका कहना है कि भारतीयों के बिना वे और उनका पूरा देश अधूरा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सबसे प्रमुख खाड़ी देश UAE (संयुक्त अरब अमीरात)। हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि आपको हमारी इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा होगा। इसलिए आज हम आपके लिए एक ज़बरदस्त वीडियो लेकर आए हैं।
दरअसल यह वीडियो Khalid Al Ameri नाम के शख्स ने अपने वेरिफाइड फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। खालिद अल अमेरी संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में एक आर्टिस्ट हैं, जिन्हें फेसबुक पर करीब 5 लाख 60 हज़ार लोग फॉलो करते हैं। तो वहीं इंस्टा पर खालिद के एक लाख 83 हज़ार फोलोअर्स हैं। इस वीडियो में आप देखेंगे कि खालिद दुबई और अबू धाबी समेत पूरे देश में भारत की महत्ता का बखान कर रहे हैं।
जैसा कि आप सभी जानते हैं कि UAE में रहने वाले सबसे ज़्यादा लोग भारतीय ही हैं। यहां तक की UAE में अमीराती लोगों की संख्या भारतीयों के मुकाबले आधी से भी कम है। UAE में रहने वाली कुल जनसंख्या की करीब 28 फीसदी आबादी भारतीय है। यही वजह है कि भारतीयों ने UAE में अपनी संस्कृति, रीति-रिवाज़ आदि की गहरी छाप छोड़ दी है। खालिद बताते हैं कि UAE में क्रिकेट का जन्म भी भारतीयों की वजह से ही हुआ है।
खालिद की मानें तो UAE की करेंसी को वहां दिरहम कहा जाता है, लेकिन ज़्यादातर भारतीय दिरहम को रुपये ही कहते हैं। जिसकी वजह से अब वहां के लोकल लोग भी दिरहम को रुपये बोलने लगे हैं। आपको जानकर गर्व होगा कि UAE में रहने वाले बड़े-बड़े भारतीय बिज़नेसमैन ने वहां विश्वस्तरीय अस्पताल, होटल, स्कूल, कॉलेज, मेगामार्ट आदि का निर्माण कराया है। बाकी की पूरी कहानी आप वीडियो में देख सकते हैं।