scriptअनुष्का अपने डॉगी के लिए बन गई शाकाहारी | Vegetarian celebs | Patrika News

अनुष्का अपने डॉगी के लिए बन गई शाकाहारी

Published: Oct 01, 2021 12:59:35 pm

आज का यूथ सेलेब्रिटीज के सेक्सी और हॉट लुक की नकल करने की दौड़ में लगा रहता है। इसके लिए वह जिम ज्वॉइन करता है और कोच जब उनको बॉडी बनाने के लिए नॉनवेज खाने को कहते हैं तो वे बिना सोचे-समझे अपने कोच की बात का अंधानुकरण करने में लग जाते हैं। जबकि ऐसे बहुत से सेलेब्रिटीज हैं, जो शाकाहारी हैं और अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। आज वल्र्ड वेजीटेरियन डे के अवसर पर आइए जानें बॉलीवुड के सितारों से उनके वेजीटेरियन बनने के अनुभव के बारे में…

अनुष्का अपने डॉगी के लिए बन गई शाकाहारी

अनुष्का अपने डॉगी के लिए बन गई शाकाहारी

बॉलीवुड की पहचान और भरपूर एनर्जी की खान अमिताभ बच्चन अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं। अक्सर लोग उनसे उनकी इस हाई एनर्जी का राज पूछते रहते हैं। तो आपको हम बता दें कि अमिताभ बच्चन शुद्ध शाकाहारी डाइट लेते हैं और इसके लिए पेटा संस्था उनको एक बार नहीं बल्कि तीन बार हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलेब्रिटी के खिताब से नवाज चुकी है।
बॉलीवुड में चॉकलेटी हीरो के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान अब पूरी तरह ग्रीन वेजिटेबल्स पर आ गए हैं। आमिर ने न केवल नॉन वेज, बल्कि डेयरी प्रॉडक्ट्स लेना भी छोड़ दिया है। वे चाय भी सोया मिल्क से बनी हुई लेते हैं। उनकी एक्स वाइफ किरन राव भी पिछले कुछ सालों से शाकाहारी डाइट फोलो कर रही हैं।
अक्सर अपने सेक्सी फिगर को लेकर चर्चा में रहने वाली शख्सियत मल्लिका शेरावत का कहना है कि उनको बचपन से ही प्योर वेजिटेरियन की ओर झुकाव था। शाकाहार उनके दिल के करीब है और उन्हें गर्व है कि वे पेटा की सेक्सिएट वेजीटेरियन अलाइव की लिस्ट में शामिल हैं।
हिंदी सिनेमा में अपने रौबदार रवैए और बहुत सलेक्टेड खास तौर से महिला की मुख्य भूमिका वाली फिल्में करने वाली कंगना रानावत हिमाचल प्रदेश की राजपूत फैमिली से हैं। कंगना अपनी लाइफ में हमेशा नॉन वेज रही हैं, लेकिन मुम्बई शिफ्ट होने के बाद वे वेजीटेरियन बन गई हैं। उनका यह मानना है कि शाकाहारी बनने से उनकी लाइफ में काफी पॉजिटिविटी आई है। पेटा ने कंगना को हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलेब्रिटी 2013 से नवाजा है।
इंडिया के हॉटेस्ट और फिटेस्ट मेन के रूप में जाना जाने वाला चेहरा विद्युत जामवाल अपनी शानदार आकर्षित बॉडी का श्रेय शाकाहारी डाइट को देते हैं। ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक मटन और चिकन विद्युत की डाइट का हिस्सा होते थे। लेकिन 14 साल की उम्र में ही उन्होने शाकाहार को अपना लिया। उनका मानना है कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए मांसाहारी भोजन से ज्यादा अच्छा शाकाहारी भोजन है। पेटा ने विद्युत को हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलेब्रिटी 2013 से नवाजा है।
बॉलीवुड की जान रेखा को भी पेटा ने हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलेब्रिटी के नाम से नवाजा है। रेखा का मानना है कि शाकाहार किसी भी व्यक्ति के सोचने के तरीके एवं लाइफ को देखने के नजरिए को पॉजिटिवली प्रभावित करता है।
बॉलीवुड की जानी मानी सितारा अनुष्का शर्मा का एनीमल्स को लेकर प्यार किसी से छिपा नहीं है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है उनका वेजीटेरियन बनना। जी हां, अनुष्का ने नॉनवेज सिर्फ इसलिए छोड़ दिया क्यूंकि उनके प्रिय डॉगी को उसकी स्मैल अच्छी नहीं लगती थी। हालांकि शाकाहारी बनने के बाद अनुष्का का कहना है कि उन्होंने अच्छे के लिए शाकाहार को चुना है, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी माना कि वे अपने कुत्ते के लिए वेजीटेरियन बनी हैं। इसी के साथ आपको हम बता दें कि अनुष्का के लाइफ पार्टनर एवं इंडिया के एम्बिशियस क्रिकेटर के रूप में जाने जाने वाले विराट कोहली भी शाकाहारी डाइट फोलो करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो