VIDEO: India और UK की सेनाओं ने किया युद्ध कौशल का प्रदर्शन, आतंकियों की खैर नहीं

(Indian Army) भारतीय सेना (Indian Army Video) की ओर से 14 डोगरा रेजिमेंट (Dogra Regiment) और यूके आर्मी (UK Army) की तरफ से वन राइफल यूके ने अभ्यास (Indian Army Operation Video) में भाग लिया...

By: Prateek

Updated: 25 Feb 2020, 09:24 PM IST

(जम्मू): भारत और यूनाइटेड किंगडम की सेनाओं के बीच एक संयुक्त सैन्य अभ्यास ब्रिटेन में संपन्न हुआ। ब्रिटेन में हुए इस सैन्य अभ्यास का समापन समारोह ब्रिटेन के ही वेस्ट डाउन कैंप, सेलिसबरी प्लेन्स ट्रेनिंग क्षेत्र में हुआ। इस समारोह में ब्रिटेन में भारत के उप उच्चायुक्त चरणजीत सिंह, ब्रिगेडियर वीएमबी कृष्णन, ब्रिगेडियर टॉम बेविक, सीडीआर 7 इन्फीडब और ब्रिगेडियर गेविन ने भाग लिया।

अभ्यास के दौरान शहरी और अर्ध शहरी क्षेत्र में संयुक्त प्रशिक्षण शामिल रहा। इसमें आतंकवादियों के संचालन से संबंधित महत्वपूर्ण व्याख्यान, प्रदर्शन और अभ्यास की एक श्रृंखला का पूर्वाभ्यास किया गया। भारतीय सेना की ओर से 14 डोगरा रेजिमेंट और यूके आर्मी की तरफ से वन राइफल यूके ने अभ्यास में भाग लिया। दोनों सेनओं के जवानों ने अभ्यास के दौरान अपने युद्ध कौशल और आपसी सुझबुझ का बेहतरीन प्रदर्शन किया।

दोनों राष्ट्रों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए यह अभ्यास लंबा चलेगा। जवान यूं ही अपनी बहादुरी का प्रदर्शन करते रहेंगे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned