script अच्छे गुजरेंगे मिथुन, कर्क, तुला वालों के दिन, जानें अन्य राशियों के हाल | Weekly Horoscope from November 26 to December 2 | Patrika News

अच्छे गुजरेंगे मिथुन, कर्क, तुला वालों के दिन, जानें अन्य राशियों के हाल

locationभोपालPublished: Nov 26, 2023 03:18:36 pm

Submitted by:

deepak deewan

इस सप्ताह की कार्तिक पूर्णिमा से शुरुआत हो रही है। जानिए 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल—

rashifal2.png
साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की कार्तिक पूर्णिमा से शुरुआत हो रही है। जानिए 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल—

मेष राशि:
शुरुआत में आय अच्छी रहेगी हालांकि कार्य की अधिकता होगी। सोमवार और मंगलवार के दिन व्यय बढ़ेगा। ये सावधान रहने के दिन हैं, आपके करीबी लोग धोखा देने की कोशिश कर सकते हैं। अपनी योजनाएं किसी को भी न बताएं। जरूरी काम से यात्रा का योग है। वाहन बहुल सावधानी से चलाएं। बुधवार और गुरुवार को सभी काम समय पर पूरे होंगे और लोगों का सहयोग मिलेगा। परिवार का सानिध्य भी मिलेगा। शुक्रवार और शनिवार को आलस न करें। शनिवार के दिन शाम को कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है। प्रेमी से वैचारिक भिन्नता रहेगी लेकिन जीवनसाथी से सुख मिलेगा।

वृषभ राशि
रविवार के दिन काम में विघ्न आएंगे और विरोधी हावी होने की कोशिश करेंगे। दिमागी उलझनें बनी रहेंगी। समझ में ही नहीं आएगा कि क्या करें और क्या न करें। सोमवार सुबह से मंगलवार शाम तक स्थिति आपके पक्ष की बनी रहेगी। लोगों का सहयोग मिलेगा, काम तेज होंगे और लाभ भी मिलेगा। कर्ज से मुक्ति की कोशिश में सफलता प्राप्त होगी। इसके बाद के भी दिन अच्छे बने रहेंगे। कोई विशेष कामयाबी मिलेगी। शुक्रवार और शनिवार के दिन भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, भाइयों का भी सहयोग मिल सकता है। इस सप्ताह नौकरी में शांत भाव से काम करें। प्रेमी से अनबन हो सकती है जबकि वैवाहिक जीवन अच्छा बना रहेगा।

मिथुन राशि
शुरुआती दो दिनों में आय बढ़ेगी और योजनाएं सफल होंगी। नए काम मिल सकते हैं, स्थायी संपत्ति के काम पूरे होंगे, लोगों से सहयोग की प्राप्ति होगी। मंगलवार और बुधवार को घर को किसी भी हाल में अकेला न छोड़ें, मूल्यवान सामान गुम होने या चोरी होने के योग हैं। परिजनों से मतभेद हो सकते हैं। इसके बाद के तीन दिन हर प्रकार से बहुत अच्छे रहेंगे। इस सप्ताह व्यापारियों को नई सफलता मिलेगी जबकि नौकरी करनेवालों को नया जाब प्राप्त होगा। प्रेमी साथी का रुख सहयोगपूर्ण रहेगा लेकिन जीवनसाथी से कुछ दिक्कतें हो सकती हैं।

कर्क राशि
काम के कारण सोमवार और मंगलवार को ज्यादा व्यस्त रह सकते हैं लेकिन योजनाएं सफल होंगी और सफलताएं मिलती रहेंगी। संतान और भाई का सुख मिलेगा,अटके हुए कार्य पूरे होंगे, सरकारी पक्ष से लाभ मिलेगा। धन लाभ होगा और यात्राएं सुखद साबित होंगी। कोई नया काम शुरु हो सकता है। बुधवार से गुरुवार दोपहर तक भाग्य का साथ नहीं मिलेगा लेकिन इसके बाद का समय अच्छा रहेगा। संपकों से कोई बडा कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा।
प्रेमी की कोई बात चुभ सकती है जबकि शादीशुदा जीवन सुखमय बना रहेगा।

सिंह राशि
शुरु के दो दिन दिक्कतें आएंगी लेकिन भाग्य का साथ मिलेगा। तनाव बना रहेगा। ऐसा कोई कार्य भी करना पड सकता है जो पसंद न हो। संतान से सहयोग मिलेगा। मंगलवार की शाम से गुरुवार को दोपहर तक का समय अच्छा रहेगा। समय पर काम पूरे होंगे, शुभ सूचना की प्राप्ति होगी।
आय बढ़ेगी लेकिन इसके बाद कुछ चिंताएं बढ़ेंगी। काम में बाधा आएंगी।
नौकरी में जरूरी काम करने की भी इच्छा नहीं होगी। इस सप्ताह प्रेम प्रस्ताव अस्वीकार हो सकते हैं लेकिन निराश न हों। वैवाहिक जीवन में पूरा सुख मिलेगा।

कन्या राशि
पहला दिन सामान्य बीतेगा लेकिन सोमवार से मंगलवार को शाम तक का समय कुछ चिंताजनक रह सकता है। कोई ऐसा मामला सामने आ सकता है जिससे उलझनें होंगी। बाद के दो दिन उत्तम साबित होंगे, आपका वर्चस्व बढेगा। नए कार्य मिलेंगे और योजनाएं सफल होंगी। कोई संकट आए तो घबराएं नहीं, इसे टालने की कोशिश करें। आय ज्यादा होगी, संतान से सहयोग मिलेगा। शुक्रवार और शनिवार के दिन और अच्छे रहेंगे। अचानक धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी बिना किसी दिक्कत के चलती रहेगी।
रूठे प्रेमी को मनाने की कोशिश कामयाब होगी जबकि वैवाहिक जीवन में सुख मिलेगा।

तुला
रविवार को सुबह मजेदार घटनाओं से प्रसन्नता रहेगी लेकिन शाम से कुछ तनाव बढ़ेगा। अनावश्यक विवाद हो सकता है। सोमवार को भी अनावश्यक विवाद होने और खर्च ज्यादा होने के योग हैं। मंगलवार से बुधवार दोपहर तक घरवालों से वैचारिक मतभेद होंगे, कार्य में देरी होगी। इसके बाद कार्य सफल होंगे। गुरुवार को योजनाएं सफल होंगी, शुभ सूचनाएं मिलेंगी।
शुक्रवार शनिवार को अटके काम पूरे होंगे, विवादों में जीत मिलेगी। नौकरी ठीकठाक चलती रहेगी। प्रेमी का व्यवहार प्रतिकूल रहेगा जबकि जीवनसाथी अनुकूल बना रहेगा।

यह भी पढ़ें: दो दिन कार्तिक पूर्णिमा, जानिए इस बड़े पर्व पर कब क्या करें

वृश्चिक राशि
रविवार को सुबह कार्य में विघ्न आएंगे, विरोधियों से मन खिन्न बना रहेगा लेकिन शाम से समय पक्ष को हो जाएगा। सोमवार को परिवार से सहयोग मिलेगा और परिजनों से मतभेद खत्म होंगे। विलासिता के सामान ले सकते हैं। मंगलवार दोपहर से गुरुवार दोपहर तक का समय कुछ प्रतिकूल रह सकता है। बुरी खबरें मिल सकती हैं और अज्ञात भय भी बना रहेगा। इसके बाद समय पक्ष का हो जाएगा। चिंताएं खत्म हो जाएंगी और खुशियां प्राप्त होंगी लेकिन गर्भवती महिलाएं सतर्क रहें। नौकरी में परिवर्तन संभव है। प्रेमी सुखदायक होगा लेकिन जीवनसाथी से उलाहना मिल सकता है।

धनु राशि
रविवार को आय अच्छी रहेगी। संतान से सुख एवं सहायता मिलेगी।
सोमवार और मंगलवार का दिन कुछ तनाव भरा रहेगा। विरोधी सक्रिय होंगे और आय में बाधा आएगी। बुधवार और गुरुवार को विरोधी कुछ पस्त होंगे, कार्य में तेजी आएगी। किसी से भी मजाक न करें, यह महंगा पड सकता है।
शुक्रवार और शनिवार को आसपास के लोगों से संभलकर रहे, कोई विवाद कर सकते हैं। किराएदारों की कोई समस्या सामने आएगी, जल्दबाजी नुकसानदेह साबित होगी। शनिवार शाम को कोई शुभ या अच्छी खबर मिलेगी। इस सप्ताह में नौकरी में तनाव कुछ ज्यादा मिल सकता है। प्रेमी से संबंध मधुर होंगे और वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा।

मकर राशि
शुरुआत में योजनाएं विफल हो सकती हैं, आय में भी कमी आएगी। दूसरोें के मामलों में दखलंदाजी न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। सोमवार को कोर्ट केस में सफलता मिलेगी और काम में गति आएगी। कार्यस्थल पर वर्चस्व स्थापित होगा। मंगलवार को मन चंचल रहेगा, किसी के प्रति आकर्षण रहेगा। बुधवार को शाम से समय अच्छा हो जाएगा। गुरुवार और शुक्रवार को हर काम में कामयाबी मिलेगी लोगों का सहयोग मिलेगा। आय ज्यादा होगी लेकिन शनिवार का दिन अनावश्यक काम में बीत सकता है।
नौकरी सुविधाजनक तरीके से चलती रहेगी। प्रेमी से मतभेद होंगे, शादीशुदा जिंदगी में भी साथी से विवाद हो सकता है।

कुंभ राशि
पहला दिन सामान्य रहेगा लेकिन सोमवार मंगलवार को काम के कारण अधिक व्यस्त रहेंगे। जमीन जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी, हर ओर जीत होगी, विरोधी पस्त होंगे। मन प्रसन्न बना रहेगा। अज्ञात स्रोतों से आय होगी। आपकी प्रशंसा होगी जिससे उदारता विकसित होगी। बुधवार और गुरुवार को कामकाजी यात्रा हो सकती है। शुक्रवार शनिवार को संभलकर रहें और मूल्यवान सामानों की सुरक्षा करें। विरोधी सक्रिय होंगे और अनावश्यक विवाद हो सकता है। नौकरी में नया दायित्व मिल सकता है। प्रेमी साथी से हर प्रकार की मदद मिलेगी जबकि शादीशुदा जिंदगी में भरोसा बरकरार रहेगा।

मीन राशि
यह सप्ताह हर प्रकार से अनुकूल है, इसका अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करें। योजनाएं सफल होंगी और काम का उचित लाभ भी प्राप्त होगा। यात्रा सुखद होगी। घरेलू काम, मकान आदि का कोई काम हो सकता है। कार्यक्रमों में जाने का योग बना हुआ है। महिलाओं और राजनीतिज्ञों को विशेष कामयाबी मिलने के योग हैं। शुक्रवार, शनिवार को संतान से सहयोग मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति या अन्य कोई लाभ मिलने के योग हैं। प्रेम प्रस्ताव स्वीकार हो सकते हैं जबकि वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो