scriptगड्ढों से मिलेगी निजात, सफर होगा आसान | Patrika News
खास खबर

गड्ढों से मिलेगी निजात, सफर होगा आसान

नमाना बूंदी सडक़ निर्माण की घोषणा राज्य बजट में की गई है। इस मार्ग पर सफर करने वाले लोगों को अब सही समय में दूरी तय होगी समय व धन दोनों की बचत होगी। इस सडक़ निर्माण का कार्य अब सार्वजनिक निर्माण विभाग करेगा।

बूंदीJul 11, 2024 / 07:24 pm

पंकज जोशी

गड्ढों से मिलेगी निजात, सफर होगा आसान

नमाना. स्टेट हाईवे 29बी नमाना सड़क मार्ग

नमाना. नमाना बूंदी सड़क निर्माण की घोषणा राज्य बजट में की गई है। इस मार्ग पर सफर करने वाले लोगों को अब सही समय में दूरी तय होगी समय व धन दोनों की बचत होगी। इस सडक़ निर्माण का कार्य अब सार्वजनिक निर्माण विभाग करेगा। इससे पहले नमाना बूंदी मार्ग को पीपीपी मोड पर दे रखा था। अब राज्य बजट में 184 करोड रुपए की निर्माण की घोषणा होने के बाद अब इसका निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग बूंदी द्वारा करवाया जाएगा।
इस सड़क मार्ग पर 44 किलोमीटर की कल सड़क निर्माण कार्य होगा, जिसमें करीब 50 गांव के लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी। स्टेट हाईवे 29बी के निर्माण राज्य बजट में बजट देने के बाद क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर हैं। सड़क निर्माण को लेकर गत दिनों लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आश्वासन दिया था कि इसी वर्ष इस मार्ग का सड़क निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। बूंदी से नमाना वाया गरडदा से भोपतपुरा तक कुल 44 किलोमीटर सड़क निर्माण होगा, जिससे सफर आसान हो जाएगा। गत दिनों राजस्थान पत्रिका ने भी सड़क निर्माण की मांग को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
राज्य सरकार ने एक दशक पहले नमाना बूंदी वाया गरड़दा होते हुए बिजोलिया मार्ग को स्टेट हाइवे 29बी घोषित कर दिया था, उसके बाद इसकी प्रशासनिक आदेश जारी किए गए, लेकिन उसके बाद से आज दिन तक इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जबकि नमाना बरड क्षेत्र का मुख्य द्वार कहलाता है। इसको लेकर राजस्थान पत्रिका में आठ जुलाई के अंक में स्टेट हाइवे से तो कच्ची डगर सही, एक दशक से नहीं बना नमाना बूंदी मार्ग शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई। बुधवार को पेश किए गए बजट में सिलोर-नमाना-गरडा-भोपतपुरा (एसएच-29बी) (44 किमी) – 184 करोड़ रुपए की घोषणा की गई है।

Hindi News/ Special / गड्ढों से मिलेगी निजात, सफर होगा आसान

ट्रेंडिंग वीडियो