script15 साल के इस लड़के ने इस लड़के ने किया ये कारनामा, कुंबले और जिम लेकर को छोड़ा पीछे | Patrika News

15 साल के इस लड़के ने इस लड़के ने किया ये कारनामा, कुंबले और जिम लेकर को छोड़ा पीछे

Published: Nov 26, 2017 04:21:43 pm

Submitted by:

राहुल

आकाश के इस चमत्कारी प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज भी अपने दांतों के नीचे उंगलियां दबा ली हैं।

akash
नई दिल्ली। पूरी दुनिया जानती है कि सभी खेलों में क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। और अगर इसमें भी बात करें टी-20 क्रिकेट की तो समझ लीजिए कुछ भी हो सकता है। 20 ओवर में 264 रन भी बन सकते हैं जो 50 ओवर के खेल में भी नहीं बन पाते। 6 बॉल पर 6 सिक्स भी लग जाते हैं। कुल मिला जुलाकर कहें तो क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है जो आप सोच भी नहीं सकते हैं।
लेकिन आज जो स्टोरी हम आपको बताने जा रहे हैं, वो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि क्या कोई ऐसा भी रिकॉर्ड बन सकता है। जी हां, यहां कुछ भी हो सकता है। ठीक ऐसे ही एक मामले में एक 15 साल के लड़के ने करिश्मा कर दिखाया है। लड़का कहीं बाहर का नहीं बल्कि हमारे देश का ही है। राजस्थान की राजधानी जयपुर से आई इस चौंका देने वाली खबर में 20-20 मैच में दूसरी टीम के खिलाफ बॉलिंग करते हुए इस लड़के ने सभी 10 विकेट चटका दिए। इतना ही नहीं इस कंजूस बॉलर ने अपनी बॉलिंग में एक रन भी खर्च नहीं किए। जयपुर में हुए इस लोकल मैच में 15 साल के आकाश ने ये करिश्मा कर दिखाया है।
आकाश के इस चमत्कारी प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज भी अपने दांतों के नीचे उंगलियां दबा ली हैं। उनका मानना है कि आकाश का ये परफॉर्मेंस विश्व में एक अलग ही रिकॉर्ड है। इससे पहले भारत की ओर से केवल अनिल कुंबले ही एकमात्र ऐसे गेंदबाज़ हैं जिन्होंने किसी पारी में सभी खिलाड़ियों को आउट किया हो। लेकिन ये वाला मामला कुंबले से भी ज़्यादा स्पेशल है क्योंकि कुंबले ने पाकिस्तान के 10 विकेट लेने के लिए 74 रन खर्च किए थे लेकिन आकाश ने 10 विकेट लेने के लिए 1 रन भी खर्च नहीं किया। पर्ल अकैडमी के खिलाफ खेलते हुए आकाश ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। पर्ल की पूरी टीम सिर्फ 36 रन पर ही ऑल आउट हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो