script

आज ही के दिन 1950 में उरुग्वे ने ब्राजील को हराकर जीता था फीफा वर्ल्ड कप

Published: Jul 16, 2016 01:32:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

1950 में हुए फीफा वर्ल्ड कप में आखिरी मुकाबला उरुग्वे और ब्राजील के बीच हुआ जिसमें उरुग्वे ने ब्राजील को 2—1 से हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

क्या आप जानते हैं 1950 में हुए फीफा वर्ल्ड कप में अंतिम चार टीमों के बीच नॉक आॅउट मुकाबले न होकर राउंड रॉबिन आधार पर अंतिम ग्रुप स्टेज के मुकाबले हुए थे, जी हां, इन मुकाबलों आखिरी मुकाबला उरुग्वे और ब्राजील के बीच हुआ जिसमें उरुग्वे ने ब्राजील को 2—1 से हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया। तीसरे स्थान पर स्वीडन की टीम रही वहीं चौथा स्थान स्पेन को मिला।
16 जुलाई 1950 को रियो डि जेनेरियो में स्टेडियो डू मरकाना स्टेडियम में मेजबान ब्राजील और उरुग्वे के बीच फाइनल ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इससे पहले ब्राजील एक पॉइंट से उरुग्वे से आगे चल रहा था। इस मुकाबले में करीब 2 लाख दर्शकों के बीच उरुग्वे ने ब्राजील को 2—1 से हराकर खिताब जीता।
हमारे पास रियो ओलंपिक में मिश्रित युगल है सर्वश्रेष्ठ मौका: सानिया

मैच का पहला गोल ब्राजील की ओर से फ्रियाका ने किया लेकिन उरुग्वे के जुआन अल्वर्टो ने गोल कर हिसाब बराबर कर दिया। दोनों टीमें जी जान से खेल रही थी कि मैच खत्म होने से 11 मिनट पहल उरुग्वे के एल्सिडेज घिगिया ने गोल कर अपनी टीम को 2—1 से बढ़त दिला जो कि मैच समाप्त होने तक रही और उरुग्वे ने खिताब पर कब्जा कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो