scriptपहलवान योगेश्वर दत्त को मिलेगा सिल्वर मेडल, रियो से नहीं लंदन से है इसका कनेक्शन | Patrika News
खेल

पहलवान योगेश्वर दत्त को मिलेगा सिल्वर मेडल, रियो से नहीं लंदन से है इसका कनेक्शन

रूसी पहलवान बेसिक कुदुखोव को सिल्वर मेडल मिला था। वहीं योगेश्वर ने कड़े मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। अब रूसी पहलवान का डॉप टेस्ट पॉजिटिव आने से योगेश्वर सिल्वर मेडल के हकदार हो गए हैं।

Aug 30, 2016 / 09:56 am

dutt

dutt

नई दिल्ली. रियो ओलंपिक में पहलवान योगेश्वर दत्त मेडल नहीं ला सके लेकिन 2012 के लंदन ओलंपिक से उनके लिए अब अच्छी खबर आ सकती है। 

योगेश्वर दत्त ने लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। यह अब सिल्वर में अपग्रेड हो सकता है। गौरतलब है कि लंदन ओलंपिक में पहलवान योगेश्वर दत्त तीसरे स्थान पर रहे थे और उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से सम्मानित किया गया था।
मुकाबले में रूस के खिलाड़ी जो सिल्वर मेडल विजेता थे, का डोप टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसलिए उनसे मेडल वापस लिया जाएगा। इस प्रकार तीसरे स्थान पर रहे पहलवान योगेश्वर दत्त का मेडल अपग्रेड होकर ब्रॉन्ज से सिल्वर हो जाएगा।
रूसी पहलवान बेसिक कुदुखोव को सिल्वर मेडल मिला था। वहीं योगेश्वर ने कड़े मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। अब रूसी पहलवान का डॉप टेस्ट पॉजिटिव आने से योगेश्वर सिल्वर मेडल के हकदार हो गए हैं। योगेश्वर का ब्रॉन्ज मेडल चौथे स्थान पर रहे खिलाड़ी को दिया जाएगा। 
उल्लेखनीय है कि रूसी पहलवान बेसिक कुदुखोव की 2013 में एक दुर्घटना में मौत हो गई थी। 15 अगस्त 1986 को जन्मे कुदुखोव का 29 दिसंबर 2013 को कार दुर्घटना में देहांत हो गया।

Home / Sports / पहलवान योगेश्वर दत्त को मिलेगा सिल्वर मेडल, रियो से नहीं लंदन से है इसका कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो