scriptजब सुषमा स्वराज ने निशानेबाज बिन्द्रा से कहा- मदद के बदले ओलंपिक गोल्ड चाहिए | Patrika News

जब सुषमा स्वराज ने निशानेबाज बिन्द्रा से कहा- मदद के बदले ओलंपिक गोल्ड चाहिए

Published: Apr 10, 2016 03:11:00 pm

Submitted by:

balram singh

सुषमा स्वराज ने निशानेबाज बिन्द्रा की मदद करने के बाद उनसे कहा कि देश को आपसे ओलंपिक गोल्ड चाहिए

abhinav bindra

abhinav bindra

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिन्द्रा की ऐसे समय मदद की जब उनके कोच का पासपोर्ट कोलोन में खो गया था। स्वराज के हस्तक्षेप से बिन्द्रा को मदद मिली और उनकी समस्या का निदान हुआ।
सुषमा स्वराज ने फिर बिन्द्रा से देश के लिए रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक मांगा। दरअसल बिन्द्रा अपने कोच के साथ एक प्री ओलंपिक इवेंट के लिए रियो जा रहे थे और कोलोन में उनके कोच का पासपोर्ट चोरी हो गया। बिन्द्रा ने स्वराज को ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी और उनसे मदद मांगी।
स्वराज ने बिन्द्रा का ट्वीट मिलने के बाद उनका फोन नंबर मांगा। बिन्द्रा ने विदेश मंत्री से मदद मांगते हुए कहा कि उन्हें नए यात्रा दस्तावेज और ब्राजील वीजा की जरुरत है ताकि वे प्री ओलंपिक इवेंट में हिस्सा ले सकें। बिन्द्रा ने इस मामले में विदेश मंत्री से तत्काल मदद मांगी।
विदेश मंत्री ने इसके बाद भारतीय दूतावास से संपर्क किया जिसके बाद वहां स्थित भारतीय राजदूत गुरजीत सिंह ने बिन्द्रा से संपर्क कर उनकी समस्या के बारे में पूछा। श्रीमती स्वराज ने फिर बिन्द्रा से बात कर कहा कि उनके कार्यालय और जर्मनी में भारतीय राजदूत ने उनसे बातचीत की है।
विदेश मंत्री के हस्तक्षेप से बिन्द्रा की समस्या दूर हुई और सुषमा स्वराज से फिर यह वादा करने को कहा कि वह ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक लाएंगे। बिन्द्रा ने विदेश मंत्री को उनकी मदद के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वह रियो में देश के लिए स्वर्ण जीतने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो