script

T20 WC 2021 AFG vs NAM: नामीबिया के सामने अफगानिस्तान ने दर्ज की आसान जीत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2021 07:09:23 pm

Submitted by:

saurav Kumar

टी20 वर्ल्ड कप में आज हुए मुकाबले में अफगानिस्तान ने नामिबिया को 62 रन से हरा दिया. इस एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान ने 160 रन का बड़ा लक्ष्य नामीबिया के सामने रखा.

afghanistan

अफगानिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप में आज हुए मुकाबले में अफगानिस्तान ने नामिबिया को 62 रन से हरा दिया. इस एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान ने 160 रन का बड़ा लक्ष्य नामीबिया के सामने रखा. जिसके सामने नामीबिया की टीम सिर्फ 98 रन बना पाई. 160 रन का का पीछा करने उतरी नामीबिया टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और उसके टॉप 6 बल्लेबाज सिर्फ 56 रनों के स्कोर पर आउट हो गए. नामीबिया को पहला झटका क्रेघ विल्यम्स के रूप में 2 रन के स्कोर पर लगा. इसके बाद 16 रन के स्कोर पर माइकल लिनजेन के रूप में दूसरा झटका लगा. इसके बाद 29 के स्कोर पर एटौन 14 रन बनाकर आउट हुए. नामीबिया को तौथा झटका ग्रीन के रूप में लगा. वहीं इरासमस 12 रन बनाकर नामीबिया के पांचवे विकेट के रूप में आउट हुए. इरासमस के बाद जेजे स्मिट बिना खाता खोले पवेलियन के ओर चल दिए. नामीबिया को सातवां विके 69 रन के स्कोर पर जैन के रूप मे लगा उन्होंने 6 रन बनाया. नामीबिया के लिए सबसे अच्छी बल्लेबाजी डेविड विजे ने की उन्होंने 25 रन की पारी खेली. नामिबिया की पूरी टीम 98 रन बना सकी. वहीं अफगानिस्तान के ओर से नवीन उल हक और हमीद हसन ने 3-3 विकेट लिए. वहीं गुलबदीन नैब ने 2 विकेट लिये. वहीं फिरकी के जादूगर राशिद खान ने 1 विकेट अपने नाम किए.
अफगानिस्तान ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानस्तान कि शुरूआत अच्छी रही और अफगानी ओपनरों ने पहले विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी निभाई. इसके बाद अफगानिस्तान को पहला झटका जजई के रुप में लगा वह 33 रन बनाकर स्मिट का शिकार बने. जजई के आउट होने के बाद 68 रन के स्कोर पर अफगानिस्तान को दूसरा झटका लगा और गुरबाज 4 रन पर आउट हुए. इसके बाद 89 रन के स्कोर पर ओपनर मोहम्मद शहजाद 45 रन की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए. अफगानिस्तान को 113 के स्कोर पर नजुबुल्लाह के रूप में चौथा झटका लगा उन्होंने महज चार रन बनाए. अफगानिस्तान को पांचवां और आखिरी झटका अपना आखिरी मैच खेल रहे असगर अफगान के रूप में लगा उन्होंने 31 रन की पारी खेली. अफगानिस्तान के लिए अंत में कप्तान नबी ने 17 गेंदों में तेज 32 रन की पारी खेली और अपनी टीम का स्कोर 160 रन तक पहुंचाया. नामीबिया के लिए रूबेन औऱ एटोन को 2-2 सफलताएं मिली वही स्मिट को एक सफलता मिली.

ट्रेंडिंग वीडियो