script

FIFA वर्ल्ड कप 2022 के लिए अर्जेंटीना ने किया क्वालीफाई, Messi को मिला वर्ल्ड कप जीतने का एक और मौका

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2021 03:59:38 pm

Submitted by:

saurav Kumar

FIFA वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना ने क्वालीफाई कर लिया है. वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के साथ ही अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी और फुटबॉल के स्टार प्लेयर लियोन मेसी (Messi) को फुटबॉल वर्ल्ड कप जीतने का पांचवा और संभवत: आखिरी मौका मिल गया है.

messi.jpg

अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी मेसी

FIFA वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना ने क्वालीफाई कर लिया है. अर्जेंटीना ने अपने पुराने प्रतिद्वंदी ब्राजील के खिलाफ क्वालीफाइंग मैच में में ड्रा खेलकर अगले साल कतर में होने वाली फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इस क्वालीफाइंग मुकाबले में ब्राजील और अर्जेंटीना कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी औऱ मैच गोल रहित ड्रा हुआ. इस ड्रा के साथ ही अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी और फुटबॉल के स्टार प्लेयर लियोन मेसी (Messi) को फुटबॉल वर्ल्ड कप जीतने का पांचवा और संभवत: आखिरी मौका मिल गया है. अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना के तीसरे स्थान की टीम इक्वाडोर की चिली पर 2-0 से जीत के बाद कतर में अगल साल होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है.
ब्राजील पहले की कर चुका है क्वालीफाई

कतर में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए ब्राजील पहले ही क्वालीफाई कर चुका है. ब्राजील के अभी 35 अंक हैं और वह अपने ग्रुप में पहले स्थान पर काबिज है. वहीं अर्जेंटीना के 29 अंक है पर अब केवल चार क्वालीफायर मुकाबले बचे हुए है, ऐसे में मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना की टीम को कोई टीम पीछे नहीं छोड़ सकती है. फीफा वर्ल्ड कप के लिए चार टीमों को विश्व कप में सीधा प्रवेश मिलता है जबकि पांचवें स्थान की टीम को अंतर महाद्वीपीय प्लऑफ में खेलना पड़ता है. ब्राजील और अर्जेंटीना ने अबतक क्वालीफाइंग के 13-13 मुकाबले खेले हैं जो अन्य टीमों के मुकाबले एक कम है. दरअसल, कोविड के कारण सितंबर में आयोजित मैच केवल सात मिनट के बाद स्थगित कर दाय गया था. फुटबॉल संस्था फीफा को अभी भी इस मैच का निर्णय करना है. इन दोनों टीमों के अलावा इक्वाडोर के 23 अंक है और वह तीसरे स्थान पर मौजूद है, वहीं आखिरी स्थान पर वेनेजुएला और अन्य टीमों के पास क्वालीफाई करने का मौका है.

ट्रेंडिंग वीडियो