script

Ashes 2021 Day-2:डेविड वॉर्नर शतक से चूके,लबुशेन ने भी जड़ा अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2021 12:09:10 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

ब्रिस्बेन के द गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में आज दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। फिलहाल इस मैच में कंगारुओं की स्थिति काफी मजबूत नजर आ रही है।खेल के पहले दिन मात्र 147 रनों पर इंग्लैंड को आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बड़े स्कोर की तरफ कदम बढ़ा दिया है।

labushen_1.jpg
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया फिलहाल मजबूत स्थिति में नजर आ रही है| पहली पारी में इंग्लैंड की टीम को 147 रनों पर आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार बल्लेबाजी किया है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 176 गेंदों में 94 रन बनाकर आउट हुए |डेविड वॉर्नर अपने 25 वें टेस्ट शतक से 6 रन दूर रह गए। डेविड वॉर्नर के पारी का अंत विकेट इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज रॉबिंसन ने स्टोक्स के हाथों कैच करा कर लिया।
ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट मात्र 10 रन पर गिर गया था ,जब ओपनर मार्कस 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे| इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लबुशेन ने डेविड वॉर्नर के साथ समझदारी भरी बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 166 तक ले गए| इन दोनों के बीच शानदार 156 रनों की साझेदारी हुई |74 के स्कोर पर लबुशेन इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच के शिकार हुए| अपनी पारी के दौरान लबुशेन ने 117 गेंदों का सामना किया जिसमें 6 चौके और दो छक्के जड़े।
https://twitter.com/hashtag/Warner?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रॉबिंसन ने झटके 3 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रॉबिंसन को छोड़ इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों के सामने बेहद सहज नजर आ रहे हैं। रॉबिंसन ने अब तक तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। रॉबिंसन ने डेविड वॉर्नर,हैरिस और ग्रीन को अपना शिकार बनाया।
पहले दिन का आखिरी सेशन बारिश के कारण नहीं हो पाया था। इंग्लैंड की पारी 147 रन पर सिमटने के बाद एक भी गेंद नहीं डाला जा सका। आज आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के साथ नए ओपनर मार्कस हैरिस को मौका दिया जो कि मात्र 3 रन बनाकर आउट हो गए। डेविड वॉर्नर ने अपनी शानदार फार्म को जारी रखते हुए 94 रन बनाए।
खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पहली पारी में 67.3 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 242 रन है। इंग्लैंड के तरफ से रॉबिंसन ने तीन ,वोक्स ,वुड और लीच ने एक-एक विकेट लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो