scriptAUS Open 2022 Novak Djokovic Wins Case setback for Australian governme | नोवाक जोकोविच ने जीता केस, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने नहीं टेके घुटने | Patrika News

नोवाक जोकोविच ने जीता केस, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने नहीं टेके घुटने

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ऑस्ट्रेलियन ओपन (AUS Open 2022) में हिस्सा लेने पहुंचे थे जहां उनका वीजा रद्द कर दिया गया था। मेलबर्न कोर्ट ने नोवाक जोकोविच के हक में फैसला सुनाते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा उनके वीजा रद्द करने के फैसले को गलत बताया है।

Updated: January 10, 2022 02:11:00 pm

AUS Open 2022: ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने पहुंचे दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) लगातार चर्चा में बने हुए हैं। वीजा रद्द होने के मामले में उनके और ऑस्ट्रेलियाई सरकार (Australian government) के बीच जारी कशमकश में जोकोविच ने बाजी मार ली है। ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ वीज़ा से जुड़े मामले का केस नोवाक जोकोविच ने जीत लिया है। मेलबर्न कोर्ट ने नोवाक जोकोविच के हक में फैसला सुनाते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा उनके वीजा रद्द करने के फैसले को अनुचित करार दिया है।
aus_open_2022_novak_djokovic_wins_case_setback_for_australian_government.jpg
Novak Djokovic
मेलबर्न कोर्ट ने ऑस्ट्रेलिया सरकार को खरी-खरी सुनाते हुए आदेश दिया है कि नोवाक जोकोविच का पासपोर्ट सहित जो भी सामान जब्त किया गया है, उसे तुरंत उन्हें लौटाया जाए। नोवाक जोकोविच केस जीत चुके हैं ऐसे में अब उनके ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की राह खुल चुकी है। हालांकि, अभी भी ऑस्ट्रेलिया सरकार के मंत्री ने घुटने नहीं टेके हैं।
ऑस्ट्रेलिया सरकार के एक मंत्री ने कहा, 'सरकार के पास अभी भी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से बाहर भेजने का आधिकार है। इस बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा।' मालूम हो कि नोवाक जोकोविच के पास वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं था और वे इसके बिना ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने चाहते थे। नोवाक जोकोविच जब ऑस्ट्रेलिया पहुंचे तब उनका वीजा रद्द कर दिया गया था।
ये भी पढ़ें- नोवाक जोकोविच की हुई घनघोर बेइज्जती, वीजा किया रद्द; घंटों एयरपोर्ट पर किया उत्पीड़न

वहीं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने साफ कह दिया था कि जोकोविच को बिना वैक्सीन लगवाए ऑस्ट्रेलिया में घुसने नहीं दिया जाएगा। नोवाक जोकोविच के साथ हुए इस बरताव के बाद उनके देश यानी सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वूसिक ने जमकर ऑस्ट्रेलियाई सरकार को खरी-खोटी सुनाई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.