scriptAustralian Open : सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी सेमीफाइनल में, क्वार्टर में मिला वॉकओवर | Patrika News

Australian Open : सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी सेमीफाइनल में, क्वार्टर में मिला वॉकओवर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2023 02:31:22 pm

Submitted by:

lokesh verma

Sania Mirza Rohan Bopanna : आखिरी ग्रैंड स्लैम खेल रहीं भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर मिला है। सानिया और बोपन्ना का क्वार्टर फाइनल मुकाबला स्पेन के वेगा हर्नांडेज और लाटविया के ओस्तापेंको से था।

australian-open-sania-mirza-rohan-bopanna-through-to-semis-after-pair-received-a-walkover-in-quarters.jpg

Australian Open : सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी सेमीफाइल में।

Australian Open : अपने करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम खेल रहीं भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ी सफलता हाथ लगी है। ऑस्ट्रेलियन ओपन की मिक्सड कैटेगिरी में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर मिला है। सानिया और बोपन्ना का क्वार्टर फाइनल मुकाबला स्पेन के वेगा हर्नांडेज और लाटविया के ओस्तापेंको से था। बता दें कि सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने 2017 में फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था। वहीं सानिया ने अपने टेनिस करियर का पहला मिक्सड डब्ल्स गैंड स्लैम खिताब महेश भूपति के साथ 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में जीता था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के अब तक के सफर की बात करें तो सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने राउंड दो के मैच में उरुग्वे के एरियल बेहर और माकोटो निनोमिया की जोड़ी को सीधे सेटों 6-4 और 7-6 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में एंट्री की थी। एक घंटे 17 मिनट चले उस मैच के पहले सेट में भारतीय जोड़ी हावी रही थी। जबकि दूसरे सेट में कांटे का मुकाबला देखने को मिला था।

यह भी पढ़े – विश्व की नंबर-1 स्विटेक को हराकर रायबाकिना क्वार्टर फाइनल में
https://twitter.com/MirzaSania?ref_src=twsrc%5Etfw
विमेंस डबल्स में मिली मात

बता दें कि विमेंस डबल्स में 7वें दिन सानिया मिर्जा जोड़ीदार एना डानिलिना के साथ दूसरे दौर में ही बड़े उलटफेर का शिकार हो गई थीं। भारत-कजाख की इस 8वीं सीड जोड़ी को यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना और बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने 4-6, 6-4 और 2-6 से हराया था। वह मैच करीब दो घंटे तक चला था।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलियन ओपन में मैग्डा लिनेट ने चौथी सीड कैरोलिन गार्सिया को हराकर किया बड़ा उलटफेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो