अजलान शाह कप: भारतीय टीम की नजर फाइनल पर

अजलान शाह कप: भारतीय टीम की नजर फाइनल पर
hockey

Satya Brat Tripathi | Publish: Apr, 14 2016 10:15:00 PM (IST) खेल

भारत, मलेशिया के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल कर लेता है तो उसे फाइनल में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना होगा।

इपोह (मलेशिया)। अभी तक मिला जुला प्रदर्शन करती आ रही भारतीय हॉकी टीम शुक्रवार को सुल्तान अजलान शाह कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में मलेशिया से भिड़ेगी, जहां उसका एक मात्र लक्ष्य जीत ही होगा। यह जीत भारत को फाइनल में पहुंचने में मदद करेगी।

भारत को इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी। अगर भारतीय टीम वह मैच नहीं हारती तो वह एक मैच बाकी रहते हुए फाइनल में पहुंच जाती।

भारत का प्रदर्शन अपने चिर प्रतिंद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ छोड़ किसी और मैच में ज्यादा प्रभावी नहीं रहा है। भारत ने पाकिस्तान को 5-1 से करारी शिकस्त दी थी। अगर भारत, मलेशिया के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल कर लेता है तो उसे फाइनल में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना होगा।

भारत और मलेशिया के बीच हुए मुकाबलों को देखें तो भारत का पलड़ा मलेशिया पर भारी है। मलेशिया, भारत के खिलाफ किस रणनीति के साथ उतरता है यह गौर करने वाली बात होगी क्योंकि अगर उसे फाइनल में पहुंचना है तो भारत को कम से कम सात गोल से हराना पड़ेगा।

वहीं, भारतीय टीम के कोच रोएलेंट ओल्टमैन्स टीम के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी को लेकर थोड़ा चिंतित हैं लेकिन उनका मानना है कि टीम फाइनल में जगह बनने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, ''हम फाइनल में जगह बनाने के लिए उत्सुक हैं लेकिन उसके लिए हमें मलेशिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा।'' उन्होंने कहा, ''मलेशिया ने अच्छी हॉकी खेली है लेकिन वह बदकिस्मत रहे कि परिणाम उनके पक्ष में नहीं रहे।''

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned