scriptओलंपिक में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीनः थॉमस बाक | Patrika News

ओलंपिक में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीनः थॉमस बाक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2021 07:21:04 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

हालांकि बाक ने कहा कि खेलों से दो महीने पहले टीकाकरण अनिवार्य नहीं किया जा सकता। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे सभी राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों और ओलंपिक टीमों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं

Thomas bach

Thomas bach

इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक का कहना है कि इस साल टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले ज्यादातर प्रतिभागियों को कोविड-19 टीका लगाया जाएगा। दरअसल, बाक ने आईओसी के कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में मीडियाकर्मियों से बात की। इसमें बाक ने कहा कि उन्हें लगता है कि वे यह कह सकते हैं कि ओलंपिक विलेज में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को जापानी आबादी को अपनी सुरक्षा और एकजुटता के लिए टीका लगाया जाएगा।
टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे
डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि बाक ने कहा कि खेलों से दो महीने पहले टीकाकरण अनिवार्य नहीं किया जा सकता। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे सभी राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों और ओलंपिक टीमों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और वास्तव में, यह एक अच्छी प्रक्रिया होगी। बता दें कि इस समय कोरोना की दूसरी लहर का कहर चल रहा है। अलग-अलग खेलों से संबंधित कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें- ओलंपिक में टिकट पाने वाली भारत की पहली नौका चालक नेत्रा कुमानन की पहले अन्य खेलों में थी दिलचस्पी

23 जुलाई से शुरू होगा टोक्यो ओलंपिक
ब्ता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से शुरू होगा। खेलों से पहले अपने जापान दौरे के बारे में पूछे जाने पर बाक ने कहा कि यह अभी भी योजना में है, इसलिए वें इसकी पुष्टि नहीं कर सकते। एक बार व्यवस्था किए जाने के बाद सभी को इस बारे में पता चल जाएगा।
यह भी पढ़ें-टोक्यो ओलंपिक के लिए महिला फुटबॉल के मुकाबले घोषित

ओलंपिक मशाल रिले में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित
बता दें कि हाल ही ओलंपिक मशाल रिले से जुड़ा कोरोना का यह पहला मामला सामने आया है। आयोजकों ने जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित पाया गया 30 साल का यह पुलिसकर्मी ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ा था। अधिकारियों का कहना है कि ट्रैफिक कंट्रोल से जुड़ा यह पुलिसकर्मी मास्क भी पहन रहा था और सोशल डिस्टेसिंग के नियम का भी पालन कर रहा था। इसके बावजूद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दरअसल, पुलिसकर्मी में कोरोना वायरस से जुड़े लक्षण दिखाई दिए थे। इसके बाद उसका टेस्ट किया गया, जिसमें वह संक्रमित पाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो