script

मैकुलम भूल चुके हैं 2011 विश्वकप का विवाद

Published: Mar 23, 2015 06:38:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्वकप सेमीफाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने वर्ष 2011 के विश्वकप क्वार्टरफाइनल में दोनों टीमों के बीच हुए विवाद के नहीं दोहराए जाने की उम्मीद जताते हुए कहा कि अब टीमें समझदार हो गई हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्वकप सेमीफाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने वर्ष 2011 के विश्वकप क्वार्टरफाइनल में दोनों टीमों के बीच हुए विवाद के नहीं दोहराए जाने की उम्मीद जताते हुए कहा कि अब टीमें समझदार हो गई हैं। 

मैकुलम ने कहा ”चार वर्ष पहले हमारा उनके साथ विवाद हुआ था लेकिन हम अब वह घटना भूल चुके हैं। मुझे लगता है कि टीमें अब समझदार हो गईं हैं और खेलने का तरीका भी काफी बदल चुका है। अन्य टीमें ऐसे विवाद को अपने हथियार के रूप में इस्तेमाल करती होंगी लेकिन हम इससे बचते हुए अपने स्वाभाविक खेल का प्रदर्शन करना चाहते हैं।” 

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ियों के बीच ढाका में वर्ष 2011 के विश्वकप क्वार्टरफाइनल मुकाबले के दौरान आपस में झड़प हो गई थी जिसके बाद न्यूजीलैंड ने यह मैच 49 रनों से जीत लिया था। 

विश्वकप में अपने सातों मैच जीतकर अभी तक अजेय रही न्यूजीलैंड और चोकर्स के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका की टीमें किसी भी हाल में सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में पहली बार फाइनल में प्रवेश करने के लिए पूरे दमखम का प्रदर्शन करेंगी। 

विश्वकप में दोनों टीमों के बीच छह मैच हुए हैं जिनमें से चार न्यूजीलैंड तो दो मुकाबले दक्षिण अफ्रीका के खाते में गए हैं। 

ट्रेंडिंग वीडियो