scriptBWF World Tour Finals: सेमीफाइनल में आज सिंधु का सामना अकाने यामागुची से और लक्ष्य सेन का सामना विक्टर से होगा,अश्विनी और सिक्की हुए बाहर | Patrika News

BWF World Tour Finals: सेमीफाइनल में आज सिंधु का सामना अकाने यामागुची से और लक्ष्य सेन का सामना विक्टर से होगा,अश्विनी और सिक्की हुए बाहर

Published: Dec 04, 2021 02:33:23 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2001 की पेमेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है आज से फाइनल में उनका मुकाबला जापान के अकाने यामागुची से होगा। वही दूसरे सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन का मुकाबला विक्टर से होगा।

sindhu_pic.jpg
दो बार की ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी पीवी सिंधु आज बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जापान के अकाने यामागुची से भिड़ेंगी। इन दोनों ने अब तक हेड-टु-हेड 20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें 12 में सिंधु और आठ में यामागुची ने जीता है। वर्ल्ड रैंकिंग में पीवी सिंधु सातवें और यामागुची तीसरे स्थान पर है।
मौजूदा विश्व विजेता पीवी सिंधु इससे पहले हुए दोनों मुकाबले में डेनमार्क की लिन क्रिस्टोफरसेन को 21-14, 21-16 और जर्मनी की यवोन ली को 21-10, 21-13 से आया था। लीग के आखिरी मुकाबले में सिंधु थाईलैंड के चोकुवांग से 12-21 ,19-21, 21-14 से हारी थी।लेकिन इस हार से सिंधु के टूर्नामेंट सफर पर कोई फर्क नहीं पड़ा। क्योंकि इससे पहले दोनों मुकाबले में सिंधु ने जीत दर्ज की थी।
https://twitter.com/hashtag/WorldTourFinals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन भी डब्लूटीएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2021 के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। यहां इनका मुकाबला डेनमार्क के विक्टर एक्सलेसन से होगा। लक्षण को आखिरी मैच में डेनमार्क के गेमके के खिलाफ वॉकओवर मिल गया था। लक्ष्य पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे। ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहे लक्ष्य से अगले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।
भारत के तरफ से मैच डबल्स में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग सेठी ने अपने आखिरी मैच में विपक्षी जोड़ी को वॉकओवर दे दिया था। इस मैच में सात्विक को चोट लग गई थी 12 दिसंबर से विश्व चैंपियनशिप होना है इससे पहले इन दोनों की जोड़ी ने मिलकर यह फैसला लिया कि कुछ दिन का आराम लेकर अगले टूर्नामेंट की तैयारी जोर शोर से की जाए। 12 दिसंबर से स्पेन के हुएलवा में होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय जोड़ी सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी को पहले दौर में बाई मिला है।
सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को साल 2019 में चोट के कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप से भी नाम वापस लेना पड़ा था। सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भारत के लिए मेंस डबल्स वर्ग में प्रतिनिधित्व कर रहे थे। इससे पहले सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो