script

चैंपियंस ट्रॉफी: जून की जगह अक्टूबर होता तो रोहित शर्मा रन आउट नहीं होते, ये है वजह

Published: Jun 04, 2017 10:05:00 pm

Submitted by:

balram singh

टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 91 रन, शिखर धवन ने 68 रन, विराट कोहली ने नाबाद 81 रन, युवराज सिंह ने 53 रन और हार्दिक पांड्या ने 20 रनों की जोरदार पारी खेली।

Rohit sharma

Rohit sharma

भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी में मैच खेलाजा रहा है। भारत ने पहले खेलते हुए 319 रन बनाए। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 91 रन का पारी खेली। वे इस मैच में रन आउट हो गए थे पर क्या आपको पता है कि अगर ये मैच अक्टूबर में खेला जाता हो रोहित रनआउट होने से बच जाते। 
क्योंकि आईसीसी 1 अक्टूबर 2017 से रन आउट के लिए नए नियम लागू करने जा रही है। बस यही नए नियम रोहित को बचा देते। 1 अक्टूबर 2017 में नए नियम के मुताबिक अगर बल्ला और बॉडी एक बार पॉपिंग क्रीज क्रॉस कर लेता है, तो बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जाएगा चाहे गेंद स्टंप में लगते वक्त उसका बल्‍ला हवा में ही क्‍यों न हो।
गौरतलब है कि क्रिकेट में अभी तक यह नियम है कि गेंद के स्टंप पर लगने के समय यदी बल्लेबाज का बैट या बॉडी, पॉपिंग क्रीज में जमीन पर नहीं होगा तो उसे आउट माना जाएगा। चाहें बल्लेबाज ने पहले पॉपिंग क्रीज में अपने बैट या बॉडी को ग्रॉउंडेड कर दिया हो, लेकिन जब गेंद स्टंप पर लगती है तब उसका बल्ला या बॉडी हवा में हो तो उसे आउट दिया जाता है।
आपको बता दें कि भारत ने पहले खेलते हुए इस मैच में 319 रन बनाए हैं। टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 91 रन, शिखर धवन ने 68 रन, विराट कोहली ने नाबाद 81 रन, युवराज सिंह ने 53 रन और हार्दिक पांड्या ने 20 रनों की जोरदार पारी खेली। 

ट्रेंडिंग वीडियो