scriptchampions trophy: पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह | Patrika News

champions trophy: पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Published: Jun 12, 2017 11:59:00 pm

Submitted by:

balram singh

श्रीलंका की ओर से पारी का शुभारंभ निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणातिलका ने किया। पाक गेंदबाजी की कमान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने संभाली।

Sri Lanka vs Pakistan

Sri Lanka vs Pakistan

पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की तरफ से दनुष्का गुनाथिलका औऱ निरोशन डिकवेला मैदान पर आए। छठे ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जुनैद खान ने दनुष्का को आउट कर दिया। दनुष्का वे 13 रन बनाए।
उनके आउट होने के बाद कुसल मेंडिस बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने निरोशन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 82 रन तक पहुंचाया पर तभी हसन अली ने उनको आउट कर दिया। आउट होने से पहले कुसल ने 27 रन की पारी खेली।
टीम को तीसरा झटका 16वें ओवर की पहली ही गेंद पर मैच में डेब्यू करने वाले गेंदबाज फहीम अशरफ ने दिया। फहीम ने दिनेश चांडीमल (0) को अपना खाता भी नहीं खोलने दिया। 

32वें ओवर में एंजिलो मैथ्यूज(39) मोहम्मद आमिर का, 33वें ओवर में धनंजय डी सिल्वा(1) जुनैद खान का, 34वें ओवर में निरोशन डिकवेला (73) मोहम्मद आमिर का और 35वें ओवर में थिसारा परेरा (1) जुनैद खान का शिकार बने।
इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है। पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है। इस मैच में जीतने वाली टीम सीधे सेमीफाइनल में पहुंचेगी।
श्रीलंका की ओर से पारी का शुभारंभ निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणातिलका ने किया। पाक गेंदबाजी की कमान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने संभाली। तेज गेंदबाज जुनैद थान ने गुणातिलका को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो