scriptChhattisgarh news: The thrill of boxing will be seen in Raipur today | Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामने | Patrika News

Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामने

छत्तीसगढ़ के खेलप्रेमियों को 17 अगस्त को पहली बार रायपुर में प्रो बॉक्सिंग का मुकाबला देखने को मिलने जा रहा है। द जंगल रंबल इवेंट का आयोजन बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में शाम 6.30 बजे से होगा, जिसमें इंडियन टाइगर ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह और घाना के अफ्रीकन लॉयन इलियासु सुले के बीच मुक्केबाजी की जंग देखने को मिलेगी।

रायपुर

Updated: August 17, 2022 09:19:38 am

छत्तीसगढ़ के खेलप्रेमियों को 17 अगस्त को पहली बार रायपुर में प्रो बॉक्सिंग का मुकाबला देखने को मिलने जा रहा है। द जंगल रंबल इवेंट का आयोजन बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में शाम 6.30 बजे से होगा, जिसमें इंडियन टाइगर ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह और घाना के अफ्रीकन लॉयन इलियासु सुले के बीच मुक्केबाजी की जंग देखने को मिलेगी। दोनों मुक्केबाज महीनों तैयारी के बाद मुकाबले के लिए उतर रहे है। विजेंदर सिंह 19 महीने बाद रिंग में वापसी करने कर रहे हैं। विजेंदर की यह 14वीं फाइट है। वहीं, इलियासु सुले अपनी 9वीं फाइट में भारतीय मुक्केबाज के सामने होंगे। रायपुर में कुल 5 फाइट होंगे, जिसमें से विजेन्दर और इलियासु के बीच अंतिम फाइट होगी। प्रत्येक फाइट 6 राउंड की होगी, जिसमें एक राउंड मुकाबला 3 मिनट का होगा।
The thrill of boxing
The thrill of boxing
दोनों मुक्केबाजों में होगी रोमांचक भिड़ंत
विजेंदर में अब तक पेशेवर मुक्केबाजी में 13 फाइट की है, जिसमें वे 12 में जीत हासिल की है और एक में उन्हें हार मिली है। उन्होंने 8 फाइट नाकआउट जीती है। वहीं, इलियासु सुले ने अब तक 8 फाइट की है औैर सभी फाइट में जीत हासिल की है।

छत्तीसगढ़ के मुक्केबाजों को फ्री एंट्री
प्रो. बॉक्सिंग का रोमांच देखने के लिए छत्तीसगढ़ के मुक्केबाजों के पास सुनहरा मौका है। आयोजकों ने स्थानीय मुक्केबाजों को निशुल्क द जंगल रंबल इवेंट में प्रवेश देने की घोषणा की है। यह घोषणा करते हुए विजेन्दर सिंह ने कहा कि प्रो बॉक्सिंग में लाइव फाइट देखने से प्रदेश में मुक्केबाजी को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। युवा इस खेल की ओर आकर्षित होंगे।
रोमांचक मुकाबला होगा: विजेंदर सिंह
सुले से फाइट के लिए विजेंदर ने यूके में तैयारी की है। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वे इस फाइट की तैयारी 7-8 सप्ताह तक यूके में की है। वे अफ्रीकन लायन से भिडऩे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। प्रदेश के लोगों को एक रोमांचक फाइट देखने को मिलेगी। वे अपनी पुरानी गलतियों को सुधारकर मुकाबले में उतरने जा रहे हैं और जीत हासिल करेंगे।

मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार: सुले
द जंगल रंबल के लिए दक्षिण अफ्रीकन लायन इलियासु सुले पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने फाइट की पूर्व कहा कि वे भारतीय मुक्केबाज से भिडऩे के लिए कड़ी मेहनत की है। मुकाबला रोमांचक होगा। वे जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा देंगे। उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग बहुत ही केयरिंग और लविंग हैं।
प्रो बॉक्सिंग: राजधानी में पहली बार होने जा रहा आयोजन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे उद्घाटन

द जंगल रंबल इवेंट का टाइम लाइन

6.30 शाम बजे शुरू होगा 'द जंगल रंबल'
05 फाइट होंगे इस टूर्नामेंट में
06 राउंड का होगा प्रत्येक मुकाबला
03 मिनट का होगा एक राउंड
8.30 बजे रात शुरू अंतिम फाइट में भिड़ेंगे विजेन्दर व इलियास सुले
इनके बीच होगी फाइट

पहली फाइट (भार वर्ग-फेदरवेट)
अमेय नितिन (57.1 किग्रा)
फाइट-12 जीत-7 हार-5
असद आसिफ खान (57.1 किग्रा)
फाइट-14 जीत-11 हार-3

दूसरी फाइट (भार वर्ग- light weight)
आशीष शर्मा (60.4 किग्रा)
फाइट-03 जीत-2 हार-1
कार्तिक सतीश कुमार (61.2)
फाइट-08 जीत-08 हार-00

तीसरी फाइट (भार वर्ग- light weight)
सैखोम रेबाल्डो (59.1)
फाइट-02 जीत-02 हार-00
गुरप्रीत सिंह (61.2 किग्रा)
फाइट-02 जीत-02 हार-00

चौथी फाइट (भार वर्ग- वेल्टरवेट)
सचिन नौटियाल (66.1 किग्रा)
फाइट-08 जीत-06 हार-02
फैजान अनवर (66.6)
फाइट-12 जीत-12 हार-00

पांचवी व अंतिम फाइट (भार वर्ग- सुपर मिडिलवेट)
एलियासु सुले (द अफ्रीकन लायन 75.2)
फाइट-08 जीत-08 हार-00
विजेंदर सिंह (द इंडियन टाइगर 76.2)
फाइट-13 जीत-12 हार-01

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: पिछले 8 घंटे में उधमपुर में 2 संदिग्ध धमाका, आतंकी साजिश की आशंका, जांच जारीआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातNew CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरहाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज, इन दिग्गजों में होगी टक्करमहंगी हुई मिठाइयां, कीमतों में 5 प्रतिशत की तेजीसरकारी कर्मचारियों का गहलोत सरकार ने बढ़ाया डीए, दिवाली से पहले बड़ा तोहफापद्मश्री राम सुतार बनाएगें अयोध्या में लगाने वाली विश्व की सबसे ऊंची श्री राम की मूर्ति.....जाने कब होगा स्थापितबारिश से जर्जर मकान, ले डूबा चार मासूमों की जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.