scriptCommonwealth Games 2022 Opening Ceremony Live streaming when and where to watch | Commonwealth Games 2022: कितने बजे शुरू होगी कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी, जानें कब कहां और कैसे देखें लाइव ब्रोडकास्ट | Patrika News

Commonwealth Games 2022: कितने बजे शुरू होगी कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी, जानें कब कहां और कैसे देखें लाइव ब्रोडकास्ट

Birmingham CWG 2022 Live streaming: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की ओर से एथलेटिक्स में 33, बैडमिंटन में 10, बॉक्सिंग में 12, वेटलिफ्टिंग में 15, रेसलिंग में 11, साइक्लिंग में 13, जिम्नास्टिक्स में 7, जूडो में 6, लान बॉल में 10, स्क्वैश में 9, तैराकी में 4, टेबल टेनिस में 8, ट्रायथलान में 4 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इन खेलों की ओपनिंग सेरेमनी आज शाम 11:30 बजे से शुरू होगी। इसे आप सोनी स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों लाइव देख सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: July 28, 2022 11:44:30 am

Commonwealth Games 2022 Opening Ceremony: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज आज यानि 28 जुलाई से होने जा रहा है। खेलों के इस महाकुंभ का आयोजन बर्मिंघम के एलेक्जेंडर स्टेडियम में किया जाएगा। इसकी ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार आज रात 11:30 बजे से शुरू होगी। 12 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 72 देश के 5000 से ज्यादा एथलीट 20 अलग अलग खेलों के 280 एवेंट्स में मेडल के लिए दांव लगाएंगे। वहीं इसमें 215 भारतीय एथलीट भी शामिल हैं। ये खिलाड़ी 15 खेलों में मेडल के लिए चुनौती पेश करेंगे।

common_1.png
CWG 2022: ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार आज रात 11:30 बजे से शुरू होगी।

भारत को इस बाद नीरज चोपड़ा से मेडल की उम्मीदें थी। लेकिन वे चोट क चलते कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का हिस्सा नहीं है। वहीं इसके अलावा निशानेबाजी और तीरंदाजी को भी कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में भारत की उम्मीदों को झटका लगा है। लेकिन इसके बावजूद पीवी सिंधु, मीराबाई चानू, रवि दहिया, निकहत ज़रीन, मनिका बत्रा समेत अन्य कई प्लेयर्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

वहीं टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला और पुरुष हॉकी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था और वे यहां मेडल की दावेदार मानी जा रही हैं। इसके अलावा पहली बार महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। ऐसे में भारत इस बार ज्यादा मेडल्स की मुम्मीद कर सकता है।

यह भी पढ़ें

इन 15 खेलों में हिस्सा लेंगे 215 भारतीय खिलाड़ी, ये है टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

नीरज चोपड़ा के चोटिल होने के बाद स्टार शटलर पीवी सिंधु ओपनिंग सेरेमनी में भारत का झंडा उठाती नज़र आएंगी। उसके साथ हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह भी होंगे। मनप्रीत का नाम दूसरे ध्वजवाहक के रूप में जोड़ा गया क्योंकि आयोजकों ने सूचित किया कि प्रत्येक देश के लिए दो ध्वजवाहक उतारना अनिवार्य है जिसमें एक पुरुष और एक महिला होगी।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह कितने बजे से शुरू होगा?
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे से, वहीं भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे होगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह कहां आयोजित किया जाएगा?
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाला है। उद्घाटन समारोह का स्थान बर्मिंघम में एलेक्जेंडर स्टेडियम होगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के उद्घाटन समारोह का लाइव टेलेकास्ट कहा देख सकते हैं ?
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह का लाइव टेलिकॉस्ट सोनी स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों सोनी टेन-1 (Sony TEN 1), सोनी टेन-2 (Sony TEN 2), सोनी टेन-3 (Sony TEN 3), सोनी टेन-4 (Sony TEN 4) और सोनी सिक्स (Sony SIX) चैनलों पर किया जाएगा। इसके अलावा अलावा भारत में डीडी स्पोर्ट्स भी उद्घाटन समारोह को लाइव स्ट्रीम करेगा।

यह भी पढ़ें

दुनिया के 5000 से ज्यादा खिलाड़ी 280 इवेंट्स, जानें कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 के बारे में सबकुछ

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के उद्घाटन समारोह को ऑनलाइन कहा देख सकते हैं?
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के उद्घाटन समारोह को आप सोनी लिव ऐप पर देख सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

PM मोदी से मिलीं बंगाल CM ममता बनर्जी, विकास योजनाओं के 1 लाख करोड़ के बकाए फंड की मांग कीताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध, भारत ने कहा- लद्दाख सीमा से दूर रहे चीनी फाइटर जेटMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीगहलोत ने हिटलर-जर्मनी का इतिहास बताकर मोदी पर साधा निशानाMumbai: महाराष्ट्र CM के गुरु आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे की मुश्किलें बढ़ीं, रेप पीड़िता को धमकाने के मामले में समन जारीबाला साहेब हमेशा कहते थे, रोओ मत, सही के लिए लड़ो... ED की कस्टडी से संजय राउत ने विपक्ष को लिखी चिट्ठीबिहार में रास्ता भूल गई ट्रेन, जाना था समस्तीपुर पहुंच गई कहीं और, 2 अफसर निलंबित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.