scriptCommonwealth Games 2022 two pakistani boxers missing from birmingham airport | Commonwealth Games 2022: एयरपोर्ट से अचानक गायब हुए दो पाकिस्तानी बॉक्सर, तलाश में जुटा फेडरेशन | Patrika News

Commonwealth Games 2022: एयरपोर्ट से अचानक गायब हुए दो पाकिस्तानी बॉक्सर, तलाश में जुटा फेडरेशन

CWG 2022: पाकिस्तान के दो बॉक्सर सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान बॉक्सिंग टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले एयरपोर्ट से गायब हो गए। पाकिस्तान ओलंपिक संघ इन बॉक्सरों को खोज रहा है और मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है।

नई दिल्ली

Updated: August 11, 2022 11:33:45 am

Commonwealth Games 2022 Missing Pakistani Boxers: इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के समापन के बाद एक चौंकने वाली खबर सामने आई है। पाकिस्तान के दो बॉक्सर सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान बमिर्ंघम में लापता हो गए हैं। पाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन (PBF) स्थानीय अधिकारियों की मदद से बॉक्सरों की तलाश कर रहा है। समा टीवी ने बताया कि नजीर और सुलेमान के यात्रा दस्तावेज अभी भी पीबीएफ के कब्जे में हैं।

118.jpg

सूत्रों के मुताबिक, दोनों पाकिस्तान रवाना होने से पहले हवाईअड्डे से लापता हो गए हैं। पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। पीबीएफ के सचिव नासिर तांग ने इस खबर की पुष्टि की कि मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए। उन्होंने कहा, '"हम इन मुक्केबाजों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे। ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी।'

तांग ने कहा, 'उनके पासपोर्ट सहित यात्रा दस्तावेज अभी भी महासंघ के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ खेलों में गए थे।' उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को सुलेमान और नजीरुल्लाह के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है। तांग ने कहा कि लापता मुक्केबाजों के दस्तावेज पाकिस्तान से आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुसार रखे गए थे।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही विराट कोहली बना देंगे ये रिकॉर्ड

उल्लेखनीय है कि हैवीवेट मुक्केबाज (86-92 किग्रा) नजीर को 16वें राउंड में नॉकआउट किया गया था, जबकि सुलेमान बलूच 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग (60-63.5 किग्रा) में हार गए थे। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए पाकिस्तान के दल में पांच मुक्केबाज और चार अधिकारी शामिल थे।

पहले भी पाकिस्तानी खिलाड़ी हो चुका है गायब -
यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी खिलाड़ी किसी बड़े टूर्नामेंट के बाद गायब हो गए हो। इसी साल जून में हंगरी में फिना वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद राष्ट्रीय तैराक फैजान अकबर गायब हो गए थे। अकबर ने चैंपियनशिप में कंपीट तक नहीं किया था और बुडापेस्ट पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ गायब हो गए।

यह भी पढ़ें

विल समीद ने जड़ा द हंड्रेड टूर्नामेंट का पहला शतक, सिर्फ चौके छक्के से ठोके 68 रन


समा टीवी ने बताया कि अकबर ने अपने रूममेट को बिना बताए बुडापेस्ट में अपने होटल से चेक आउट किया और फिर नहीं लौटे। जून के बाद से उसका पता नहीं चल सका है। 22 वर्षीय अकबर , जो चार बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्रहिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, BJP जिला कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठकपंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछकांग्रेस के तीन बड़े प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा, मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष बनाने के लिए करेंगे प्रचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.