scriptयूएस ओपन से पहले सानिया ने जीता खिताब, पुरानी जोड़ीदार के साथ विरोधी ‘डबल्स’ को किया चित्त | Patrika News

यूएस ओपन से पहले सानिया ने जीता खिताब, पुरानी जोड़ीदार के साथ विरोधी ‘डबल्स’ को किया चित्त

Published: Aug 28, 2016 04:22:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

सानिया और निकुलेस्कु ने हाल में दोबारा जोड़ी बनाई है और पहला खिताब अपने नाम किया। उन्होंने पिछली बार 2010 में जोड़ी बनाई थी।

भारत की शीर्ष टेनिस महिला युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने सोमवार से शुरू होने वाले वर्ष के चौथे और आखिरी ग्रैंडस्लेम यूएस ओपन से पहले यहां रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कु के साथ कनेक्टीकट ओपन में युगल खिताब अपने नाम किया। इस जीत से निश्चित रूप से यूएस ओपन के लिए उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। 
सानिया और निकुलेस्कु ने हाल में दोबारा जोड़ी बनाई है और पहला खिताब अपने नाम किया। उन्होंने पिछली बार 2010 में जोड़ी बनाई थी। सानिया और निकुलेस्कु ने खिताबी मुकाबले में यूक्रेन की कैटरीना बोंडारेंको और ताईवान की चुआंग चिया जंग की जोड़ी को एक घंटे 30 मिनट तक चले संघर्ष में सीधे सेट में 7-5, 6-4 से शिकस्त दी। 
यह खिताब अपने नाम करने के बावजूद सानिया और निकुलेस्कु ने साफ किया कि यह भागीदारी सिर्फ थोड़े समय के लिए ही है और दोनों यूएस ओपन में अपनी नियमित जोड़ीदारों के साथ ही खेलेंगी। 
सानिया ने मैच के बाद कहा, ” मैं यूएस ओपन में बारबोरा स्ट्राईकोवा के साथ खेलूंगी।” वहीं निकुलेस्कु ने कहा,’ मैं वानिया किंग के साथ खेलती हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह हमारा एक साथ अंतिम टूर्नामेंट नहीं होगा।”
इस टूर्नामेंट में सानिया के साथ जोड़ी बनाने के बारे में पूछने पर निकुलेस्कु ने कहा,’ मैंने सिनसिनाटी ओपन के दौरान सानिया से जोड़ी बनाने के बारे में पूछा था। मुझे लगा था कि शायद वह यहां खेलना चाहती हैं। मैंने उससे पूछा और उनके हां कहने पर हमने जोड़ी बनाई। टूर्नामेंट जीतने पर मैं बेहद खुश हूं। ” 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो