scriptAFG vs PNG: अफगानिस्तान ने पीएनजी को सात विकेट से हरा सुपर 8 में बनाई जगह, न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से बाहर | Afghanistan beat Papua New Guinea by 7 wickets and cruise to Super 8 New Zealand knocked out of T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

AFG vs PNG: अफगानिस्तान ने पीएनजी को सात विकेट से हरा सुपर 8 में बनाई जगह, न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से बाहर

पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 96 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। जवाब में अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के लिए गुलाबदीन नायब ने 36 गेंद पर नाबाद 49 रन की पारी खेली।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 09:25 am

Siddharth Rai

Afghanistan vs Papua New Guinea, T20 world cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 29वां मुक़ाबला अफगानिस्तान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस मुक़ाबले में अफगानिस्तान ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हरा दिया।

यह अफगानिस्तान की इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है। इसी के साथ वह ग्रुप सी की टेबल टॉप करते हुए छह अंक के साथ सुपर 8 में पहुंच गया है। उनके अलावा मेजबान वेस्ट इंडीज ने भी सुपर 8 में जगह बना ली है और न्यूज़ीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गया है। यह इतिहास में पहली बार है जब कीवी टीम इस टूर्नामेंट के पहले दो मुक़ाबले हारकर बाहर हो गई है।

इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 96 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। जवाब में अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के लिए गुलाबदीन नायब ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद पर 2 छक्के और चार चौके की मदद से नाबाद 49 रन बनाए।

उनके अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने सात गेंद पर 11, अज़मतुल्लाह ओमरज़ाई ने 18 गेंद पर 13 और मोहम्मद नबी ने 23 गेंद पर 16 रनों का योगदान दिया। इब्राहिम ज़दरान डक पर आउट हुए। पापुआ न्यू गिनी के लिए एलेई नाओ, सेमो कमीए और नोर्मन वनुआ ने एक – एक विकेट झटके।

इससे पहले पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.5 ओवर में 95 रन पर सिमट गई। उनके लिए कप्तान असद वाला तीन रन और टोनी उरा 11 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, लेगा सियाका और सेसे बाउ खाता नहीं खोल सके। हीरी हीरी एक रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार बने। इसके बाद चैड सोपर नौ रन और नोर्मन वानुआ (0) भी कुछ खास नहीं कर सके। दोनों रन आउट हुए।

किपलिन डोरिगा 27 रन बना सके। वहीं, सेमो कामिया ने दो रन बनाए। जॉन कारिको चार रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, नवीन उल हक को दो विकेट मिले। नूर अहमद को एक विकेट मिला।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AFG vs PNG: अफगानिस्तान ने पीएनजी को सात विकेट से हरा सुपर 8 में बनाई जगह, न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो