scriptIPL 2024: क्या बिना मैच खेले ही बाहर हो जाएगी बेंगलुरु? CSK vs RCB मैच में बारिश का खतरा | CSK vs RCB weather report bengaluru rain forecast RCB Playoffs Scenario IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: क्या बिना मैच खेले ही बाहर हो जाएगी बेंगलुरु? CSK vs RCB मैच में बारिश का खतरा

18 मई को बेंगलुरु में पूरे दिन बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक 14 से 19 मई के बीच बेंगलुरु में भारी बारिश के साथ तूफान का पूर्वानुमान है। ऐसे में गर यह मैच बारिश से धुल जाता है तो दोनों टीमों को सिर्फ 1-1 अंक मिलेंगे और चेन्नई प्लेऑफ में जगह बना लेगा।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 05:07 pm

Siddharth Rai

Chennai Super Kings vs RCB, Weather Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका हौ। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं। अब मात्र दो स्थान खाली हैं और इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), दिल्ली कैपिटल्स (DC), लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) दौड़ में हैं।

इन टीमों में से दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स का प्लेऑफ में जाना बेहद मुश्किल है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के पास अभी दो मुक़ाबले हैं और उनका नेट रनरेट बहुत अच्छा है। ऐसे में वह आसानी से टॉप 4 में जगह बना लेगी। अब मामला फंसता है चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच। इन दोनों का आखिरी मुक़ाबला 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुक़ाबले अगर चेन्नई जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट पाने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतना होगा।

लेकिन इस मुक़ाबले से पहले आरसीबी के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। 18 मई को बेंगलुरु में पूरे दिन बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक 14 से 19 मई के बीच बेंगलुरु में भारी बारिश के साथ तूफान का पूर्वानुमान है। ऐसे में बेंगलुरु और चेन्‍नई के मुकाबले पर खतरा मंडराने लगा है। अगर यह मैच बारिश से धुल जाता है तो दोनों टीमों को सिर्फ 1-1 अंक मिलेंगे। ऐसे में आरसीबी के मात्र 13 अंक को पाएंगे और सीएसके के 15 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगा।

अगर मैच होता है तो आरसीबी को यह मुक़ाबला न सिर्फ जीतना होगा बल्कि बड़े अंतर से सीएसके को हराना होगा। आरसीबी न नेट रन रेट +0.387 है। वहीं सीएसके का नेट रन रेट +0.528 है।

RCB Playoffs Scenario: CSK के खिलाफ मैच में करना होगा ये काम –
– आरसीबी अगर इस मुक़ाबले में पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे 200 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा और चेन्नई को 18 या उससे ज्यादा रनों से हराना होगा।
– आरसीबी अगर पहले गेंदबाजी करती है तो वह लगभग मुक़ाबले से बाहर हो जाएगी। क्योंकि उन्हें 200 से ज्यादा का लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल करना होगा। अगर चेन्नई 200 रन का स्कोर नहीं बनती है तो उन्हें मुश्किल हो जाएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: क्या बिना मैच खेले ही बाहर हो जाएगी बेंगलुरु? CSK vs RCB मैच में बारिश का खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो