scriptजानें कौन है वो क्रिकेटर जो इंटरनेशनल खिलाड़ी जो क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में नहीं लगा पाए एक भी सिक्सर | Patrika News

जानें कौन है वो क्रिकेटर जो इंटरनेशनल खिलाड़ी जो क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में नहीं लगा पाए एक भी सिक्सर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2021 05:42:32 pm

Submitted by:

saurav Kumar

इंटरनेशनल क्रिकेट में वैसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर में अपने टीम के ओर से खेलते हुए कभी सिक्स नहीं लगाया. आज हम आपको उन क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने कभी भी वनडे क्रिकेट में सिक्स नहीं लगाया है.

manoj
क्रिकेट के मैदान पर आजकल सिक्स लगाना एक आम बात हो गई है. टॉप ऑर्डर बैट्समैन से लेकर लोअर ऑर्डर बैट्समैन तक सभी बॉल को सीमा पार भेजने के लिए उत्साहित रहते हैं. जबसे क्रिकेट के फॉर्मेट में टी20 जुड़ा है तब से छक्के लगने की रफ्तार भी काफी बढ़ गई है. अब हर खिलाड़ी गेंद को सीमा पार करने की तैयारी करता है और मैदान में अपना जलवा दिखाने को बेकरार रहता है. पर इंटरनेशनल क्रिकेट में वैसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर में अपने टीम के ओर से खेलते हुए कभी सिक्स नहीं लगाया. आज हम आपको उन क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जिन्होंने कभी भी वनडे क्रिकेट में सिक्स नहीं लगाया है.
मनोज प्रभाकर
भारतीय टीम के लिए 130 वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेल चुके मनोज प्रभाकर ने अपने करियर में 1 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. हालांकि उन्होंने अपने वनडे करियर में एक भी सिक्स नहीं लगाया है.
ज्योफ्री बायकाट
इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ज्योफ्री बायकाट ने अपने वनडे करियर में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं पर अपने करियर में उन्होंने कभी सिक्सर नहीं लगाया.

थिलन समरवीरा

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज थिलन समरवीरा ने श्रीलंका के लिए कुल 53 वनडे मुकाबले में प्रतिनिधित्व किया है. इस दौरान उन्होंने 2 वनडे शतक भी लगाया है. पर वह भी वनडे में एक भी सिक्सर नहीं लगा पाए हैं.
डिओन इब्राहिम
जिम्बाब्वे के लिए 82 वन डे खेलने वाले डिओन इब्राहीम ने कभी सिक्सर नहीं जड़ा. ना सिर्फ अपने ODI करियर बल्कि उन्होंने टेस्ट करियर में भी कोई सिक्स नहीं जड़ा है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो