scriptDD vs GL: सैमसन और पंत के छक्कों से जीता दिल्ली, इस IPL की सबसे खतरनाक बल्लेबाजी | Patrika News

DD vs GL: सैमसन और पंत के छक्कों से जीता दिल्ली, इस IPL की सबसे खतरनाक बल्लेबाजी

locationदमोहPublished: May 04, 2017 11:42:00 pm

Submitted by:

balram singh

दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच होने वाले मैच में दिल्ली ने टॉस जीत लिया है और गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने को कहा है।

 रिषभ पंत

DD vs GL

दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को 7 विकेट से हरा दिया है। 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने 3 विकेट खोकर ही मैच जीत लिया। दिल्ली की जीत में रिषभ पंत और संजू सैमसन का हाथ रहा। पंत ने 97 रन तो वहीं सैमसन ने 61 रन बनाए। इससे पहले गुजरात ने रैना की धमाकेदार बल्लेबाजी से 208 रन का स्कोर बनाया। 
209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत धमाकेदार हुई। ओपनर बल्लेबाजी संजू सैमसन और कप्तान करुण नायर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। नायर 12 रन बनाने के बाद सांगवान की गेंद पर कार्तिक को कैच दे बैठे।
नायर के बाद बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत और सैमसन ने मैदान पर ऐसा धमाका किया जो इससे पहले आइपीएल में कभी नहीं देखा गया। दोनों ने तूफानी बल्लेबाजी की। सैमसन ने 31 गेंदों पर 61 रन बनाए। इसमें 7 छक्के लगाए तथा उनके साथी बल्लेबाज पंत ने 43 गेंदों पर 6 चौकों औऱ 9 छक्कों की मदद से 97 रन बनाए।
पंत जब शतक के बेहद करीब थे तभी थंपी की गेंद पर कार्तिक ने उनका कैच ले लिया। भले ही पंत शतक से चूक गए पर उनकी बल्लेबाजी से दिल्ली ने मैच को एकतरफा बना दिया।
इन दोनों के आउट होने के बाद श्रेयस लेयर और कोरी एंडरसन मैदान पर आए। लेयर ने भी 2 छक्के लगा दिए और वे 14 रन पर नाबाद रहे। उनके साथी बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। वे 2 छक्कों की मदद से 18 पर नाबाद रहे।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे गुजरात की तरफ से ब्रेंडन मैक्लम औऱ ड्वेन स्मिथ बल्लेबाजी करने आए पर इन दोनों ने टीम को निराश किया। मैक्लम 1 रन बनाकर रबादा की गेंद पर आउट हुए तो वहीं स्मिथ 9 रन बनाकर रनआउट हो गए।
कप्तान सुरेश रैना ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 77 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। वे रनआउट हे गए। दिनेश कार्तिक ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 65 रन की पारी खेली। उन्हें कमिंस की गेंद पर एंडरसन ने कैच किया।
दोनों के आउट होने के बाद आरोन फिंच और ईशान किशन मैदान पर थे और लग रहा था कि टीम का स्कोर 220 के पार जाएगा पर ऐसा नहीं हो सका। किशन 4 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर ही चलते बने।
उनके आउट होने के बाद फिंच भी 19 गेंदों पर 27 रन बानकर रबादा की गेंद पर पंत को कैच दे कर चलते बने। उनके आउट होने के बाद टीम की बड़े स्कोर की तरफ जाने की उम्मीद टूट गई। फिंच के आउट होने के बाद रविंद्र जड़ेजा मैदान पर आए।
उनके साथी बल्लेबाज फॉकनर एक बार फिर फेल हो गए और मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद प्रदीप सांगवान भी 1 रन ही बना पाए। जड़ेजा ने 2 छक्के लगाकर टीम का स्कोर 208 तक पहुंचाया।
दिल्ली की तरफ से कगिसो रबादा और पेट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए तो वहीं उनके साथ गेदबाज एंडरसन ने एक विकेट लिया। इनके अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं डाल सका। सभी गेंदबाज महंगे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो