scriptDD vs KXIP: दिल्ली डेयरडेविल्स ने पंजाब को 51 रन से हराया | DD vs KXIP, 15th Match - IPL Live Score | Patrika News

DD vs KXIP: दिल्ली डेयरडेविल्स ने पंजाब को 51 रन से हराया

Published: Apr 15, 2017 11:45:00 pm

Submitted by:

balram singh

बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

संजू सैमसन

संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 15वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 51 रन से हरा दिया है। पहले खेलते हुए दिल्ली ने खिलाफ पहले खेलते हुए 6 ओवर में बिना किसी विकेट 49 रन बना लिए हैं। संजू सैमसन और सैम बिलिंग्स क्रीज पर हैं।
बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

दिल्ली ने पहले खेलते हुए 188 रन बनाए थे। 189 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना सका। 
पंजाब की तरफ से ओपनर बल्लेबाज मनन वोहरा औऱ हाशिम अामला ने खराब शुरुआत की, जिससे उनकी टीम अंत तक नहीं उबर सकी। वोहरा 3 रन बनाकर नदीम की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। उनके स्थान पर बल्लेबाजी करने आए साहा भी ज्यादा देर नहीं टिके और 7 रन बनाकर नदीम का ही शिकार बन गए।
साहा के आउट होने के बाद इयान मोर्गन ने 20 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हो गए। टीम की तरफ से मोर्गन ने 22, मिलर 24, मैक्सवेल 0,अक्षर पटेल 44, मोहित शर्मा 13 औऱ करीयप्पा ने 1 रन बनाया।
दिल्ली की तरफ से क्रिस मोरिस ने 3 विकेट तथा शाहबाज नदीम, कमिंस ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। अमित मिश्रा और कोरी एंडरसन ने 1-1 विकेट लेकर अहम योगदान दिया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी दिल्ली की शुरुआत दमदार रही। दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाए। दिल्ली के इस बड़े स्कोर का श्रेय सैम बिलिंग्स (55), और कोरी एंडरसन की 22 गेंदों पर खेली गई 39 रन की पारियों को जाता है।
बिलिंग्स ने 40 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेली। तो वहीं न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए 3 चौके और 3 छक्के की मदद से आखिरी ओवरों में रनो की बारिश करते हुए 22 गेंदों पर 39 रन ठोके। 
क्रिस मौरिस ने भी महज 8 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 1 छक्का शामिल थे। इसके अलावा दिल्ली के लिए संजू सैमसन ने 18, श्रेयस अय्यर ने 17 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली। निचले क्रम पर आए पैट कमिंस ने भी 6 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 16 रन की पारी खेली। 
किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), हाशिम अमला, मनन वोहरा, इयान मोर्गन, डेविड मिलर, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, वरुण एरॉन, मोहित शर्मा, केसी किरयप्पा।

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), करुण नायर, सैम बिलिंग्स, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, कोरी एंडरसन, क्रिस मौरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, शाबाज नदीम।

ट्रेंडिंग वीडियो