scriptDD vs RCB: बैंगलोर ने रोमांचक मैच में दिल्ली को 10 रन से हराया | Patrika News

DD vs RCB: बैंगलोर ने रोमांचक मैच में दिल्ली को 10 रन से हराया

Published: May 14, 2017 11:57:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

दिल्ली की तरफ से कमिंस ने 2 विकेट तथा उनके साथी गेंदबाज जहीर खान और शाहबाज नदीम ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

विराट कोहली

विराट कोहली

बैंगलोर ने रोमांच मुकाबले में दिल्ली को 10 रन से हरा दिया है। बैंगलोर ने दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 161 रन बनाए थे। 162 रन के जवाब में दिल्ली 151 रन पर ऑलआउट हो गई।
162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली की तरफ से संजू सैमसन और करुण नायर मैदान पर आए। सैमसन एक बार फिर टीम को निराश कर गए। वे अपना खाता भी नहीं खोल सके।
उनके आउट होने के बाद श्रेयस लेयर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की पर 32 रन बनाने के बाद हर्शल पटेल की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 30 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्का लगाया।
रिषभ पंत ने एक बार फिर टीम के लिए शानदार खेल दिखाया। दूसरी तरफ नायर भी चलते बने। उन्होंने आउट होने से पहले 26 रन बनाए। उस समय टीम जीत की तरफ अग्रसर थी पर आने वाले बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया।
मार्लोन सैमुअल्स 0 रन, कोरी एंडरसन 3 रन, पेट कमिंस 7 रन, अमित मिश्रा 7 रन और शाहबाज नदीम ने 2 रन बनाए। मोहम्मद शमी ने 9 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 21 रन बनाए। पर वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।
पंत ने 34 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली। बैंगलोर की तरफ से हर्शल पटेल और पवन नेगी ने 3-3 विकेट लिए। हेड ने 2 विकेट तथा आवेश खान और शेन वाटशन ने एक-एक विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे बैंगलोर की तरफ से क्रिस गेल और विष्णु विनोद खेलने आए। विनोद मात्र 3 रन बनाकर पेट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके जाने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए। उन्होंने आज शानदार पारी खेली। 
दूसरे ओपनर बल्लेबाज गेल ने 38 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। वे नदीम की गेंद पर जहीर खान को कैच दे बैठे। गेल के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड बल्लेबाजी करने उतरे पर वे 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। 
इसके बाद विराट भी ज्यादा देर नहीं टिके और 58 रन बनाने के बाद जहीर की गेंद पर नदीम को कैच दे बैठे। उनके आउट होने के बाद केदार जाधव और सचिन बेबी मैदान पर थे। पर यो दोनों भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए।
जाधव 9 गेंदों पर 12 रन तथा बेबी 8 गेंदों पर 12 रन बना पाए। जाधव रन आउट हुए तो वहीं बेबी को कमिंस ने आउट किया। शेन वाटसन 4 रन तथा पवन नेगी 13 रन बनाकर नाबाद रहे।
दिल्ली की तरफ से कमिंस ने 2 विकेट तथा उनके साथी गेंदबाज जहीर खान और शाहबाज नदीम ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो