scriptडिविलियर्स को अब मिलेगी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की ”सजा” | Patrika News

डिविलियर्स को अब मिलेगी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की ”सजा”

Published: Jul 08, 2015 09:33:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

दक्षिण अफ्रीकी के कप्तान एबी डिविलियर्स बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। एबी डिविलियर्स की गैर मौजूदगी से बांग्लादेश क्रिकेट फैंस ने राहत की सांस ली होगी।   

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। एबी डिविलियर्स की गैर मौजूदगी से बांग्लादेश क्रिकेट फैंस ने राहत की सांस ली होगी।

दरअसल, वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

उन पर यह प्रतिबंध 12 महीने में दूसरी बार ऐसा करने की वजह से लगाया गया है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम ने नवंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी स्लो ओवर रेट से बॉलिंग की थी। 

एक मैच का प्रतिबंध लगाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने बाकी के बचे दो वनडे मैचों से भी उन्हें आराम दे दिया है, ताकि वे अपने परिवार के साथ समय बिता सके। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स की गैर मौजूदगी में हाशिम अमला टीम का नेतृत्व करेंगे। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा, ‘एबी की उपस्थिति और योगदान की कमी खलेगी लेकिन इस सीजन में हमारा व्यस्त कार्यक्रम है और हमें लगता है कि इस सीरीज के दौरान बल्लेबाजों की अगली खेप तैयार करने का सुनहरा मौका मिलेगा।’ 


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो