अजलान शाह कप: भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला 

अजलान शाह कप: भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला 

kartikey tiwari | Publish: Apr, 07 2015 11:04:00 AM (IST) खेल

भारतीय हाकी टीम एक ड्रा और एक हार के बाद बुधवार को जब मेजबान मलेशिया के खिलाफ खेलने उतरेगी तो अजलान शाह कप में होड़ में बने रहने के लिए उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। 

एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता भारतीय हाकी टीम एक ड्रा और एक हार के बाद बुधवार को जब मेजबान मलेशिया के खिलाफ खेलने उतरेगी तो सुल्तान अजलान शाह कप में होड़ में बने रहने के लिए उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। 

भारत ने पहले मुकाबले में दक्षिण कोरिया के साथ साथ 2-2 का ड्रा खेला था जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। विश्व की नौंवे नंबर की टीम भारत का इस प्रदर्शन के बाद 12 वीं रैंङ्क्षकग की मलेशियाई टीम के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला बन गया है। 

मेजबान टीम अब तक अपने दोनों मुकाबले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है, जिसे देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी भारतीय टीम मलेशिया के खिलाफ जीत हासिल करने में कामयाब होगी। 

भारत को यदि खिताबी होड़ में जाना है तो उसे अब अपने सभी मैच जीतने होंगे ताकि वह शीर्ष दो टीमों में जगह बनाकर फाइनल में उतर सके। भारत और मलेशिया के बीच अंतिम मुकाबला पिछले वर्ष विश्वकप के दौरान हुआ था, तब भारत ने मैच में दबदबा बनाते हुए 3-2 से जीत हासिल की थी। 

इससे पहले भी भारत ने मलेशिया को 2013 में एशियाई चैंपियन ट्राफी और उसी वर्ष नौंवे एशिया कप में आसानी से हराया था। भारतीय कप्तान सरदार ङ्क्षसह ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'हम न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार को खुद पर हावी नहीं होने देंगे। हमने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन न्यूजीलैंड ने मैच के अंतिम पांच मिनट में हमसे बेहतर खेल दिखाया।' 

सरदार ने कहा, 'मलेशिया के खिलाफ और उसके बाद शेष मैचों में हम जोरदार वापसी करेंगे। हमारा प्रयास रहेगा कि अगले मैच जीतकर हम शीर्ष दो स्थानों की होड़ में बने रहें। मलेशिया को घरेलू दर्शकों का फायदा मिलेगा लेकिन हम यह जानते हैं कि हमने पिछले कुछ मैचों में मलेशिया को हराया है और यह बात हमारे पक्ष में जा सकती है।'

अपना भारतीय कोच का पदभार संभालने के बाद अपने पहले टूर्नामेंट में उतरे हालैंड के पाल वान एस ने भी कहा, 'अभी टूर्नामेंट में दो ही मैच हुए हैं और कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मुझे लगता है कि पिछले दो मैचों में टीम ने अच्छी हाकी खेली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमने दबदबा बनाया था लेकिन अंतिम पांच मिनट में कीवियों ने मैच का परिणाम बदल डाला।'

कोच ने कहा, 'हम हार से निराश जरूर हुए लेकिन हम कतई हतोत्साहित नहीं है। मुझे यकीन है कि खिलाड़ी मलेशिया के खिलाफ मुकाबले में विजयी वापसी करेंगे।' यह मैच भारतीय समयानुसार 15:40 बजे से खेला जाएगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned