scriptICC T20 World Cup 2021 Eng vs Ban: जेसन रॉय के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, इंग्लैंड ने आठ विकेट से दी शिकस्त | Patrika News

ICC T20 World Cup 2021 Eng vs Ban: जेसन रॉय के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, इंग्लैंड ने आठ विकेट से दी शिकस्त

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2021 06:58:45 pm

Submitted by:

saurav Kumar

टी20 वर्ल्ड कप के में आज हुए मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है. इंग्लैंड के ओपनर Jason Roy ने 38 गेंद पर 61 रन की तूफानी पारी खेल अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलवाई.

ICC T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के में आज हुए मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 124 रन बनाए और इंग्लैंड की टीम को 125 रन का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने सिर्फ 39 रन के स्कोर पर जोश बटलर के रूप में बड़ा झटका लगा. जोश बटलर 18 रन के स्कोर पर नसुम अहमद के शिकार बने. पर इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग करने आए बल्लेबाज जेसन रॉय ने तूफानी पारी खेली और महज 38 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 61 रन ठोक डाले. Jason Roy की तूफानी पारी के बदौलत इंग्लैंड ने बांग्लादेश को इस मैच में एकतरफा मात दी और आठ विकेट से मैच अपने नाम किया. हालांकि जेसन रॉय टीम की जीत तक नाबाद नहीं रह सके और 61 के स्कोर शोरिफुल इस्लाम का शिकार बने. इन दो विकटों के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (28) और बेयरस्टो(8) ने एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और अपनी टीम इस वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज करवाई.
बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही बांग्लादेश

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 14 के स्कोर पर अपने दोनो ओपनर लिटन दास और मोहम्मद नईम को क्रमश: 9 और 5 के स्कोर पर खो दिया. दोनों ही बल्लेबाजों को आलराउंडर मोइल अली ने आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश के इनफॉर्म अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी इस मैच में ज्यादा रन बनाने में नाकाम रहे और 4 रन के स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार बने. शाकिब का विकेट गिरने के बाद मुश्फिकुर और कप्तान महमुदुल्लाह ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. पर जब लग रहा था कि बांग्लादेश की स्थिति अब ठीक हो रही है ठीक उसी वक्त इंग्लैंड के आलराउंडर लिविंगस्टोन ने 29 के स्कोर पर मुस्फिकुर को और 19 के स्कोर पर कप्तान महमुदुल्लाह को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.
इन दोनें के आउट होने के बाद बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज टिक कर खेल नहीं सका और उसकी पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी. इंग्लैंड के लिए टायमल मिल्स ने 3, मोईन अली और लिविंगस्टोन को 2-2 और क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो