बार्सिलोना क्लब के साथ लियोनल मेसी का करार खत्म, 17 साल में जीते 35 खिताब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मेसी अभी बार्सिलोना क्लब के साथ ही जुड़े रहेंगे और उनका करार दो साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

By: Mahendra Yadav

Published: 01 Jul 2021, 02:16 PM IST

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी का बार्सिलोना क्लब के साथ 17 साल का करार खत्म हो गया है। क्लब के साथ उनका करार 30 जून को खत्म हो गया। हालांकि अभी तक उन्होंने यह नहीं बताया कि वे आगे इस क्लब के लिए खेलेंगे या किसी अन्य क्लब के साथ जुड़ेगे। खबरें ऐसी भी है कि मेसी अभी बार्सिलोना क्लब के साथ ही जुड़े रहेंगे और उनका करार दो साल के लिए बढ़ाया जा सकता है। हालांकि 2019-20 सीजन के आखिर में उन्होंने क्लब से कहा था कि वह अलग होना चाहते हैं, लेकिन इसके बाद भी वह बार्सिलोना के साथ जुड़े रहे।

17 साल में जीते 35 खिताब
फिलहाल मेसी अर्जेंटीना के लिए कोपा अमेरिका में खेल रहे हैं। लियोनल मेसी ने बार्सिलोना के साथ 17 साल में 35 खिताब जीते हैं। मेसी ने क्लब के लिए 778 मैचों में रिकॉर्ड 672 गोल दागे हैं। हाल ही मेसी ने कोपा अमेरिका में बोलिविया के खिलाफ दो गोल दागे। इस मुकाबले में अर्जेंटीना ने बोलिविया को 4-1 से पराजित किया है।

यह भी पढ़ें— रोनाल्डो के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, हीरे से सजी घड़ी जैसी चीजें, जीते हैं लग्जरी लाइफ

lionel_messi_2.png

अर्जेंटीना की ओर से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले प्लेयर
अर्जेंटीना 17 मैचों से लगातार अजेय है। वहीं मेसी अर्जेंटीना की ओर से सर्वाधिक 148 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने जेवियन मासचेरानो का 147 मैचों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें— Euro 2020: डेनमार्क के फुटबॉलर सिमोन क्येर बने लाइफ सेवर, मैच के दौरान बचाई अपने साथी की जान

सुनील छेत्री को पीछे छोड़ा
वहीं इंटरनेशनल मैच में गोल करने के मामले में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सेनील छेत्री को पीछे छोड़ दिया है। मेसी के 75 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं और वह सक्रिय खिलाड़ियों में सर्वाधिक गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री उनसे एक गोल पीछे हो गए हैं। छेत्री ने 18 मैचों में अब तक 74 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं। इस मामले में पुर्तगाल के महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक नंबर पर हैं। 179 मैचों में रोनाल्डो ने 109 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं। वहीं 92 मैचों में 76 गोल के साथ यूएई के अली मबखौत दूसरे नंबर पर हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned