scriptगौतम गंभीर ने जीता देश का दिल, सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को दान की IPL की पूरी राशि | Patrika News

गौतम गंभीर ने जीता देश का दिल, सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को दान की IPL की पूरी राशि

locationबड़वानीPublished: Apr 29, 2017 07:20:00 pm

Submitted by:

balram singh

गंभीर ने मैच के बाद कहा कि वह इस राशि को सुकमा में शहीद जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद में खर्च करेंगे। उन्होंने कहा कि जवान हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं।

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर एक समय भारतीय टीम के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में शामिल थे और इस समय वे आइपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान माने जाते हैं। हमेशा अपने खेल औऱ गुस्से की वजह से चर्चा में रहने वाले गंभीर ने एक ऐसा काम किया है जिससे देश का हर नागरिक उनकी तारीफ कर रहा है।
गंभीर ने ऐलान किया था कि वे सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा दिलवाएंगे लेकिन अब एक कदम आगे बढ़ते हुए उन्होंने घोषणा की है कि वे आइपीएल से मिलने वाली अपनी पूरी राशि शहीदों के परिवारों को दान देंगे।
गौरतलब है कि सोमवार को सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। उसमें 25 जवान शहीद हो गए थे। ये हमला उस समय किया गया जिस समय जवान खाना खा रहे थे। इस घटना से गंभीर बहुत दुखी हुए थे और उन्होंने अपने काम से देश के लोगों का दिल जीत लिया है।
इसके अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ नाबाद 71 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस दमदार पारी की वजह से उन्हें मैन अॉफ द मैच पुरस्कार दिया गया। उन्होंने पुरस्कार में मिले एक लाख रुपए को भी सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को दान देने का ऐलान किया। 
गंभीर ने मैच के बाद कहा कि वह इस राशि को छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद में खर्च करेंगे। उन्होंने कहा कि जवान हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं ऐसे में उनके लिए कुछ करना हमारा दायित्व बनता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो