scriptHockey world cup 2023: जर्मनी ने फ्रांस को 5-1 और कोरिया ने अर्जेंटीना को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह | Patrika News

Hockey world cup 2023: जर्मनी ने फ्रांस को 5-1 और कोरिया ने अर्जेंटीना को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2023 09:56:11 am

Submitted by:

Siddharth Rai

ओडिशा में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार को जर्मनी ने फ्रांस को 5-1 से और कोरिया ने अर्जेंटीना को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से हरा कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।

hoc_france_vs_germany.png

hockey world cup 2023 जर्मनी ने सोमवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में क्रॉसओवर मैच में वर्ल्ड नंबर 121 फ्रांस को 5-1 से हराकर एफआईएच ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। गोल अंतर पर पूल बी में बेल्जियम के बाद दूसरे स्थान पर रहने वाले जर्मनी, दोनों टीमों ने दो जीत और एक ड्रॉ से सात अंकों के साथ समाप्त किया। पहले क्वार्टर के अंत से ठीक पहले गोल किया और फिर दूसरे क्वार्टर में तीन और गोल दागे। हाफ टाइम में 4-0 की बढ़त बनाई।

तीसरे क्वार्टर में गोलरहित रहने के बाद, जर्मनी ने फ्रांस के कुछ मजबूत दबाव को झेलने से पहले एक और गोल किया, जिसके दौरान उन्होंने सात पेनल्टी कार्नर अर्जित किए और एक गोल भी किया। मैच में जर्मनी के लिए मार्को मिल्तकाउ (14वें मिनट), निकलास वेलेन (18वें मिनट), मैट्स ग्रामबश (23वें मिनट), मोरिट्ज ट्रोम्पट्र्ज़ (24वें मिनट) और गोंजालो पेलियट (59वें मिनट) ने गोल किए , जबकि फ्रांस के लिए फ्रांस्वा गोयत ने एकमात्र गोल 57वें मिनट में किया। जर्मनी अब अंतिम-आठ चरण के मुकाबले में यूरोपीय प्रतिद्वंद्वियों इंग्लैंड से भिड़ेगा।

इसके अलावा एक अन्य क्रॉसओवर मुक़ाबले में कोरिया ने अर्जेंटीना को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से हरा कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। कलिंगा स्टेडियम पर दोनो ही टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। निर्धारित समय तक दोनो टीमे 5-5 की बराबरी पर रहीं जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें कोरियाई खिलाड़ियों ने 3-2 से बाजी अपने नाम कर ली।

कोरिया के लिए अनुभवी स्ट्राइकर जांग जोंगयुन ने दो पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किए। कप्तान ली नाम योंग ने 56वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। वहीं, किम सुंगयुन ने 18वें और जियोंग जूनवू ने 20वें मिनट में गोल किया। अर्जेंटीना के लिए निकोलस कीनन (21वां और 47वां मिनट) और निकोलस डेल्ला टोरे (24वां और 41वां मिनट) ने 2-2 गोल किए जबकि मेइसो केसेला ने 8वें मिनट में गोल दागा। क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया एकमात्र एशियाई देश है जिसका सामना पूल सी की शीर्ष टीम नीदरलैंड से होगा। अर्जेंटीना का सामना नौवें से 16वें स्थान के क्लासीफिकेशन मैच में चिली से होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो