scriptमौत के समंदर को चीरते हुए निकल आई बाहर, फिर दुनिया के लिए ऐसे बनीं मिसाल | Patrika News

मौत के समंदर को चीरते हुए निकल आई बाहर, फिर दुनिया के लिए ऐसे बनीं मिसाल

Published: Mar 03, 2018 10:55:33 am

Submitted by:

Arijita Sen

आज से दस साल पहले एक मिनी बस से टकराकर उनका एक्सीडेंट हो गया था

Kristina
नई दिल्ली। हौसलें जब बुलंद हो और उस पर परिवार का पूरा सहयोग तो इंसान बड़ी से बड़ी बाधा को पार कर सकता है। ये सिर्फ कहने भर की बात नहीं है बल्कि समय-समय पर ऐसा होते हुए देखा गया है और इस बार कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जर्मनी की क्रिस्टीना वोगेल ने, जो कि ट्रैक साइक्लिंग वल्र्ड चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन से 10 वां गोल्ड मेडेल अपने नाम कर लिया।
27 साल की क्रिस्टीना 31 साल के मिरियन वेल्ते के साथ शानदार प्रदर्शन कर चैम्पियनशिप के पहले दिन ही 32.605 सेकंड के साथ टीम स्प्रिंट का गोल्ड जीता।

Kristina
वोगेल के लिए ये सफर आसान नहीं रहा और मेडल जीतने के बाद वोगेल ने कहा कि आज से दस साल पहले एक मिनी बस से टकराकर उनका एक्सीडेंट हो गया था जिससे उन्हें बेहद गहरा चोट पहुचां और दो दिन तक वो कोमा में रही।
उस वक्त लोगों का यहीं कहना था कि वो अब आगे नहीं खेल पाएगी लेकिन परिवास के भरपूर साथ और अपनी प्रबल इच्छा शक्ति से उन्होंने अपनी मेहनत जारी रखी और आज उनके पास न सिर्फ दस वल्र्ड खिताब है बल्कि दो ओलंपिक गोल्ड भी है।
बता दें कि वोगेल और वेल्ते की जोड़ी इससे पहले साल 2012,2013,2014 में इसी इवेंट में गोल्ड जीता था और सात साल में ये चौथी बार इन दोनों की जोड़ी ने फिर से गोल्ड मेडेल पर अपना नाम दर्ज करवाया। इससे पहले वोगेल लंदन और रियो ओलंपिक में भी दो गोल्ड सहित तीन जीत चुकी है।
Kristina
बता दें कि ये ट्रैक साइकिलिंग वल्र्ड चैम्पियनशिप नीदरलैंड के एलपडूर्न में चल रहा है। इसमें नीदरलैंड की लैंबरिंग और शेन ब्रोसपेनिक्स ने सिल्वर और रूस की डेरिया शमेलेवा और अनास्तासिया वोयनोवा ने ब्रोंज़ मेडेल अपने नाम किया है। इस चैम्पियनशिप के पहले दिन ही तीनों इवेंट का फैसला हुआ।
Kristina
महिला स्क्रैच रेस का गोल्ड क्रिस्टीना वाइल्ड जो कि नीदरलैंड की ही है उन्होंने अपने नाम किया और इसके साथ ही सिल्वर बेल्जि़यम की जूलियर डीहूर और ब्रोंज़ डेनमार्क की एमिली के नाम रहा। वहीं पुरूषों के टीम स्प्रिंट का गोल्ड मेडेल नीदरलैंड के ही नाम रहा जिसे नील्स वान हॉटेंडरल, हैरी लेवरसन और मैथियस बेसिल की तिकड़ी ने जीता और ब्रिटेन ने इसमें सिल्वर और फ्रांस ने ब्रोंज़ अपने नाम किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो