GL vs RCB: बेंगलोर ने गुजरात को 21 रन से हराया, चहल ने की अच्छी गेदबाजी

GL vs RCB: बेंगलोर ने गुजरात को 21 रन से हराया, चहल ने की अच्छी गेदबाजी
Chris Gayle

गुजरात की तरफ से सभी गेंदबाज महंगे साबित रहे। टीम की तरफ से केवल धवल कुलकर्णी औऱ थम्पी एक-एक विकेट ले पाए। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज असर नहीं डाल सका।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू(आरसीबी) ने गुजरात लायन्स को 21 रन से हरा दिया है। 214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बना पाई। ब्रैंडन मैक्कलम ने 7 छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली। उनके अलावा ईशान किशन ने 4 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए।



गौरतलब है कि गुजरात लायंस के कप्‍तान सुरेश रैना ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।  214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की तरफ से ओपनर बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ और मैक्कलम मैदान पर आए। स्मिथ एक रन बनाकर चलते बने। उनके आउट होने के बाद कप्तान सुरेश रैना ने 8 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 23 रन की तेज पारी खेली पर वे चहल की गेंद पर आउट हो गए।



रैना के आउट होने के बाद फिंच ने 19, दिनेश कार्तिक ने 1, जड़ेजा ने 23, किशन ने 39 और टाए ने 6 रन बनाए। इन सबके अलावा मैक्कलम ने 72 रन का पारी खेली पर वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।



बेंगलोर की तरफ से चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए तो उनके साथी गेंदबाज नेगी, अरविंद और मिल्ने ने 1-1 विकट लेकर टीम को जीत दिलाई।



इससे पहले बैंगलोर के खिलाड़ियो ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 213 रन बना दिए हैं। ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल और विराट कोहली ने गजब की बल्लेबाजी की। गेल ने जहां 38 गेंदों पर 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए तो वहीं कोहली ने 50 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली।



इन दोनों के आउट होने के बाद केदार जाधव और ट्रेविस हेड ने भी तेजी से बल्लेबाजी जारी रखी। हेड ने 16 गेंदों पर 2 चौके औऱ 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाए तो उनके साथी जाधव ने 16 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली।



गुजरात की तरफ से सभी गेंदबाज महंगे साबित रहे। टीम की तरफ से केवल धवल कुलकर्णी औऱ थम्पी एक-एक विकेट ले पाए। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज असर नहीं डाल सका।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned