scriptजेट एयरवेज के पायलट ने की भारतीय यात्री के खिलाफ ‘नस्ली’ टिप्पणी, हो कार्रवाई: हरभजन सिंह | Patrika News

जेट एयरवेज के पायलट ने की भारतीय यात्री के खिलाफ ‘नस्ली’ टिप्पणी, हो कार्रवाई: हरभजन सिंह

locationउमरियाPublished: Apr 26, 2017 06:40:00 pm

Submitted by:

santosh

हरभजन सिंह ने बुधवार को विमानन कंपनी जेट एयरवेज के पायलट पर एक भारतीय यात्री के खिलाफ ‘नस्ली’ टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए इस पर सख्त ऐतराज जताया।

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह ने बुधवार को विमानन कंपनी जेट एयरवेज के पायलट पर एक भारतीय यात्री के खिलाफ ‘नस्ली’ टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए इस पर सख्त ऐतराज जताया और पायलट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि पायलट ने एक महिला के साथ भी बदसलूकी की और एक दिव्यांग व्यक्ति के खिलाफ भी अभद्र टिप्पणी की।
हरभजन इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने ट्विटर के जरिये इस घटना को उजागर किया। हरभजन ने बताया कि बन्र्ड हॉसलीन नाम के पालयट ने एक महिला के साथ ‘धक्का मुक्की की और दिव्यांग व्यक्ति के लिए भी अपशब्द का इस्तेमाल किया।’ उसने उन्हें ‘ब्लडी इंडियंस’ कहा।
हरभजन ने पायलट को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह भारतीय जमीन पर काम कर कमाई करते हैं और इसके बावजूद यहां के लोगों का अपमान करते हैं। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि जेट एयरवेज के पायलट बन्र्ड हॉसलीन ने मेरे साथी भारतीय से कहा कि ‘मेरे विमान से निकल जाओ यू ब्लडी इंडियंस’, जबकि वह यहीं अपनी कमाई कर रहे हैं।
उन्होंने लिखा कि पायलट ने न केवल नस्ली टिप्पणी की, बल्कि एक महिला के साथ धक्का-मुक्की भी की और एक दिव्यांग व्यक्ति के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया… घोर अपमान, शर्मनाक जेटएयरवेज। पायलट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए हरभजन ने लिखा कि कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और देश में ऐसी घटनाएं नहीं होने दी जाएगी और न ही इन्हें बर्दाश्त किया जाना चाहिए। हरभजन ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने के लिए कुछ वक्त निकाला है। वह मंगलवार को अलीबाग गए थे, जिसका वीडियो उन्होंने इंस्टाग्राम पर डाला।
https://twitter.com/jetairways
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो