scriptविराट कोहली को किए गए भुगतान को रावत ने सही ठहराया | Patrika News
खेल

विराट कोहली को किए गए भुगतान को रावत ने सही ठहराया

यह विजुअल गायक कैलाश खेर की कंपनी ने तैयार किया है जिसे राज्य सरकार ने 12 करोड़ का भुगतान किया है जिसे लेकर पहले ही सरकार की आलोचना हो रही है।

अम्बेडकर नगरFeb 26, 2017 / 08:06 am

balram singh

विराट कोहली

विराट कोहली

उत्तराखंड के मुख्यंमत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश के ब्रांड अम्बेसडर क्रिकेटर और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को किया गया भुगतान बिल्कुल सही है। रावत यहां भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उस आरोप पर पलटवार कर रहे थे जिसमें कहा कया था कि आपदा के मद से कोहली को मोटी रकम चुकाया गया है। 
उन्होंने कहा कि भाजपा को यह तय नहीं करना है कि किस को किस मद से भुगतान करना है। गौरतलब है कि कोहली उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर हैं और उन्होंने उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन को बढा के लिए 60 सेकण्ड का आडियों विजुअल दिया है जिसमें लोंगों को उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित किया गया है। 
यह विजुअल गायक कैलाश खेर की कंपनी ने तैयार किया है जिसे राज्य सरकार ने 12 करोड़ का भुगतान किया है जिसे लेकर पहले ही सरकार की आलोचना हो रही है। 

रावत ने यहां एक कार्यक्रम में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सफाई दी है कि क्रिकेटर विज्ञापन के लिए करोड़ों रूपए लेते हैं लेकिन हमने यही काम सस्ते में कराया है। उन्होंने कहा कि राज्य में आई आपदा के बाद सरकार ने पुन: निर्माण कार्याें के साथ-साथ लोगों और पर्यटकों में यहां सुरक्षित यात्रा का विश्वास पैदा करने में सफलता हासिल की है। 
सूत्रों के अुनसार कैलाश खेर की कंपनी ने कोहली को लगभग 48 लाख रूपये का भुगतान किया है। खेर ने राज्य में 2013 में आई आपदा पर सरकार के द्वारा अनुबन्ध के आधार पर एक वृतचित्र बनाया है जिस पर लगभग 12 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं और इस पर हर तरफ से सवाल उठाए गए हैं। 
सूत्रों के अनुसार इस वृतचित्र के प्रसारण पर भी सरकार करोड़ों रूपये खर्च करेगी जिसके औचित्य को लेकर विपक्षी पार्टियों और बुद्धिजीवियों ने सवाल उठाए हैं। मुख्यमंत्री के बयान के बाद इस मामले के तूल पकडऩे की संभावना है।

Home / Sports / विराट कोहली को किए गए भुगतान को रावत ने सही ठहराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो