scriptHockey Men's World Cup 2023 Schedule India In Group D With England, Spain And Wales | हॉकी विश्व कप का पूरा शेड्यूल जारी, पहले मुक़ाबले में स्पेन से भिड़ेगा भारत | Patrika News

हॉकी विश्व कप का पूरा शेड्यूल जारी, पहले मुक़ाबले में स्पेन से भिड़ेगा भारत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2022 09:40:31 am

Submitted by:

Siddharth Rai

पूल डी में यूरोपीय दिग्गज इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ मेजबान भारत 13 जनवरी को राउरकेला में स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा। 1975 का विजेता भारत नवनिर्मित बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में शाम 7 बजे प्राइम-टाइम मैच में स्पेन से भिड़ेगा।

abhishek.png

Hockey Men's World Cup 2023: पुरुषों के हॉकी विश्व कप 2023 के लिए शेड्यूल का एलान हो चुका है। इस टूर्नामेंट का आयोजन ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में 13 जनवरी 2023 से 29 जनवरी 2023 के बीच होगा। पूल डी में यूरोपीय दिग्गज इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ मेजबान भारत 13 जनवरी को राउरकेला में स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा। 1975 का विजेता भारत नवनिर्मित बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में शाम 7 बजे प्राइम-टाइम मैच में स्पेन से भिड़ेगा। प्रतियोगिता पहले दिन 2016 के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका के बीच कलिंगा स्टेडियम में दोपहर 1 बजे के मैच से शुरू होगी।

दिन का दूसरा मैच भी भुवनेश्वर में खेला जाएगा, जिसमें विश्व नंबर 1 आस्ट्रेलिया फ्रांस से भिड़ेगा। राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में उद्घाटन मैच इंग्लैंड और वेल्स के बीच होगा। भारत और स्पेन दिन के आखिरी मैच में मुकाबला करेंगे।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज से बाहर हुए दीपक हुड्डा



टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत, इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स में पूल डी शामिल है। 8 सितंबर को आयोजित ड्रा के अनुसार, 16 टीमों को चार समूहों में विभाजित किया गया है। पूल ए में आस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका होंगे। पूल बी में बेल्जियम, जर्मनी, कोरिया और जापान शामिल हैं जबकि पूल सी में नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली शामिल हैं।

गत चैंपियन बेल्जियम 14 जनवरी को शाम 5 बजे दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा, जबकि पूर्व चैंपियन नीदरलैंड उसी दिन दोपहर 3 बजे मैच में उतरेगा। सभी टीमें दोनों जगहों पर मैच खेलेंगी। कुल मिलाकर, 44 मैच खेले जाएंगे, जिसमें फाइनल 29 जनवरी (स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे) भुवनेश्वर में होगा।

यह भी पढ़ें

भारत में कभी सीरीज नहीं हारा दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया के खिलाफ बहुत मजबूत है रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

विश्व में पांचवें स्थान पर काबिज भारत आठवें स्थान पर मौजूद स्पेन से भिड़ेगा, जिसने पिछले साल पूर्व डच कोच मैक्स काल्डेस के नेतृत्व में काफी प्रगति की है। वह 15 जनवरी को राउरकेला में उसी स्थान पर अपने दूसरे मैच में दुनिया के छठे नंबर के इंग्लैंड से भिड़ेगा। ग्राहम रीड की कोचिंग वाली टीम 19 जनवरी को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में वेल्स के खिलाफ अपना पूल डी अभियान पूरा करेगी।

पूल इस प्रकार हैं -
पूल ए - ऑस्ट्रेलिया अर्जेंटीना, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका
पूल बी - बेल्जियम, जर्मनी, कोरिया और जापान
पूल सी - नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया और चिली
पूल डी - भारत, इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

श्रद्धा मर्डर केस : FSL दफ्तर के बाहर आफताब की वैन पर तलवार से हमला, 4-5 लोगों ने बनाया निशानागुजरात चुनाव: अरविंद केजरीवाल पर पथराव, सूरत में रोड शो के दौरान मचा हड़कंप'सद्दाम' जैसा लुक पर हिमंता बिस्व सरमा की सफाई, कहा- दाढ़ी हटा लें तो 'नेहरू' जैसे दिखेंगे राहुलदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.